रेल मंत्रालय का बड़ा ऐलान ,22 मई से देशभर में शुरू हो जायेगा एक्सप्रेस ट्रेन सेवा

नई दिल्ली :वैसे तो रेल मंत्रालय ने 12 मई से स्पेशल ट्रेन शुरू कर दिया है जिससे काफी लोग अपने घर को भी पहुंच गए हैं अब खबर है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के बाद देशभर में एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरू करने जा रही है। रेल मंत्रालय की तरफ से सर्कुलर में 22 मई से मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की सूचना दी गई है।

जनसत्ता की खबर के अनुसार रेल मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि इन ट्रेनों के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी के वेबसाइट से ही की जा सकेंगी। बुकिंग के दौरान लोगों को वेटिंग टिकट बुक करने की भी सुविधा मिलेगी। इन ट्रेनों के लिए 15 मई से बुकिंग शुरू होगी।

रेलवे की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार- 1 AC में 20, एग्जीक्यूटिव क्लास में 20, 2AC में 50, 3AC में 100, AC चेयर कार में 100 और स्लिपर में 200 तक वेटिंग टिकट बुक किए जाएंगे।

मालूम हो कि रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया था। इन स्पेशल ट्रेनों में सिर्फ एसी बोगियां लगाई गईं थी। इतना ही नहीं इन ट्रेनों का किराया भी राजधानी एक्सप्रेस के समान ही रखा गया था।

ये स्पेशल ट्रेनें नई दिल्‍ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के बीच संचालित की जा रही हैं।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...