SBSP के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यूपी में 5 मुख्यमंत्री , 20 उपमुख्यमंत्री का वादा किया है

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

झांसी में मंगलवार को खंगर समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हर साल एक मुख्यमंत्री होगा. ये सभी मुख्यमंत्री हाशिए के समुदायों से होंगे। इसी तरह, हमारे पास समाज के विभिन्न कमजोर वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 उपमुख्यमंत्री होंगे।

अपने बयान के बारे में आगे बताते हुए राजभर ने कहा, जब यूपी में पूर्ण बहुमत वाली सरकार में दो उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं, आंध्र प्रदेश में पांच और बिहार में दो, तो उन सभी हाशिए की जातियों का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं किया जाता है जिन्हें इसलिए नीचे देखा गया है।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा, हमने उन सभी दलों के साथ गठबंधन किया है जो छोटे और हाशिये पर लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनके हितों को अब तक दबाया गया है। इसलिए अब सरकार बनाने की बारी उनकी है।

ओम प्रकाश ने कहा कि गठबंधन के साझा एजेंडे में पूरे पांच साल के लिए घरेलू खपत के लिए मुफ्त बिजली शामिल है। साथ ही सभी के लिए मुफ्त और सामान्य शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त चिकित्सा उपचार भी होगा।

राजभर ने कहा, इसके अलावा, हम राज्य में जाति आधारित जनगणना सुनिश्चित करेंगे और महिलाओं को 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व देंगे।

राजभर ने बीजेपी का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक डूबता जहाज है जो पहले सिर्फ मेरी और अनुप्रिया पटेल की वजह से जीता था।

बीजेपी एक झूठ बोलने वाली मशीन है जो केवल झूठ बोलती है और कुछ नहीं करती है। यह एक वॉशिंग मशीन है जिसमें एक अपराधी को डाला जाता है और वह एक साफ छवि के साथ बाहर आता है। इसलिए वे दागी छवि वाले इतने नेताओं को शामिल कर रहे हैं और उन्हें एक साफ छवि देने की कोशिश कर रहे हैं।

भागीदारी संकल्प मोर्चा 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों के लिए ओम प्रकाश राजभर द्वारा गठित एक राजनीतिक गठबंधन है और इसमें AIMIM भी शामिल है। गठबंधन का नेतृत्व SBSP कर रहा है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...