राकेश टिकैत की खुली चेतावनी दिल्ली की तरह लखनऊ को भी घेरेंगे किसान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने आज ऐलान किया है कि किसान दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव करेंगे. उन्होंने कहा कि कृषि बिल को वापस करवाने के लिए वे लखनऊ को भी चारों ओर से घेरेंगे और अपने आंदोलन को दिल्ली से आगे बढ़ाकर लखनऊ तक लायेंगे.

राकेश टिकैत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार को तीनों कृषि बिल वापस लेना ही होगा और जबतक यह तीनों कानून वापस नहीं लिये जायेंगे किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने एक तरह से सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कृषि कानून वापस नहीं हुए तो लखनऊ को भी दिल्ली बना दिया जायेगा और उत्तर प्रदेश की राजधानी का चारों ओर से घेराव किया जायेगा.

देश भर में फैलाया जायेगा किसान आंदोलन :टिकैत
राकेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त मोरचा ने यह निर्णय किया है कि हम यूपी, पंजाब, उत्तराखंड सहित देश के कई अन्य क्षेत्रों में जायेंगे और वहां के किसानों से सरकार की नीतियों पर बात करेंगे.

राकेश टिकैत ने कहा कि पांच सितंबर को मुजफ्फरनर में किसानों का बड़ा पंचायत किया जायेगा. हमारा आंदोलन धीरे-धीरे पूरे देश तक फैल जायेगा. जबतक सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

राकेश टिकैत ने चुनाव लड़ने का दिया इशारा
राकेश टिकैत ने कहा कि किसान 15 अगस्त को दिल्ली में झंडा फहरायेंगे ये हमारा हक है. उन्होंने किसानों के चुनाव लड़ने पर कहा कि बार-बार हमसे यह पूछा जाता है कि क्या आप चुनाव लड़ेंगे तो मैं ये कहना चाहता हूं कि जब हम वोट दे सकते हैं तो चुनाव क्यों नहीं लड़ सकते हैं.

राकेश टिकैत ने की राहुल गांधी की तारीफ
राहुल गांधी किसानों के समर्थन में आज ट्रैक्टर से संसद पहुंचे और किसानों के समर्थन में कृषि कानूनों को वापस लेने की बात कही. इस मसले पर बात करते हुए टिकैत ने कहा कि हर सांसद को जो किसानों के समर्थन में हैं ट्रैक्टर से संसद जाना चाहिए. राकेश ने कहा कि ट्रैक्टर किसानों का टैंक है संसद तक ट्रैक्टर ले जाने की अनुमति मिलनी चाहिए.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...