महाराष्ट्र से राहत की ख़बर, कोरोना के नए केस और मौत के आंकड़ों में आई गिरावट

central-government-completely-failed

महाराष्ट्र से आज एक राहत की ख़बर सामने आई हैं। राज्य में सोमवार को पिछले कुछ दिनों की तुलना में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़े में कमी दर्ज हुई है। साथ ही नए मामलों में भी गिरावट हुई है। हालांकि राज्य में संक्रमितों की संख्या 43 लाख से अधिक हो चुकी हैं और अब तक संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी 65,000 से पार हो चुकी हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में जहां रविवार को सबसे अधिक 832 मौतें हुई थीं, वहीं सोमवार को इस आंकड़े में कमी देखी गई और प्रदेश में 524 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में अब तक 65,284 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं, जो कि देश में सबसे अधिक संख्या हैं।

अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को पिछले एक पखवाड़े के दौरान सामने आने वाले नए कोरोना मामलों में भी गिरावट देखी गई है और सोमवार को यहां 50,000 से कम मामले दर्ज किए गए। राज्य में 18 अप्रैल को रिकॉर्ड 68,631 कोरोना के मामले सामने आए थे। वहीं सोमवार को 48,700 मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद प्रदेश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 43,43,727 हो चुकी हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...