रिश्वत लेते पकड़े गए RSS प्रचारक,वीडियो हुआ वायरल, ACB ने दर्ज किया मामला

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

राष्ट्रीय वालंटियर संघ “RSS” के राजस्थान प्रचारक निंबाराम घूसखोरी के मामले में फंस गए हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर के ग्रेटर नगर निगम में साफ सफाई का जिम्मा संभालने वाली कंपनी को बिल का भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांगने का वीडियो सामने आने के बाद राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने संघ प्रचारक निंबाराम सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रेटर जयपुर की साफ सफाई का काम देखने वाली BVG कंपनी का 276 करोड़ रुपये का बिल बना था जिसके भुगतान के लिए 20 करोड़ रुपये की घूस मांगी जा रही थी।

इस घूसखोरी के लेन-देन की बातचीत का वीडियो सामने आ गया, जिसमें संघ प्रचारक निंबाराम की संलिप्तता की बात कही जा रही है।

जिन चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, उनमें से निलंबित हो चुकी मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम एवं BVG कंपनी के प्रतिनिधि ओम प्रकाश सप्रे को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि अगले दो-चार दिनों में RSS प्रचारक निंबाराम एवं सफाई करने वाली कंपनी BVG के एक अन्य प्रतिनिधि निंबाराम को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। अब प्रचारक निंबाराम पर भी गिरफ्तारी का खतरा मंडराने लगा है।

राजस्थान में संभवतः ये पहला मामला है जब राष्ट्रीय वालंटियर संघ के किसी बड़े पदाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। मामला भी बेहद गंभीर घूसखोरी का।

जिस वीडियो के आधार पर ये कार्रवाई हो रही है इसमें सस्पेंड मेयर के पति राजाराम की BVG कंपनी के प्रतिनिधियों से बातचीत सुनी और देखी जा सकती है।

पैसे के लेनदेन की बातचीत हो रही है और बातचीत के 04 वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में वहीं पर बैठे हुए संघ प्रचारक निंबाराम भी दिखाई दे रहे हैं। निंबाराम के बीच में बोलते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

संघ प्रचारक निंबाराम इस वीडियो में एक जगह यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ये पुराने स्टेटमेंट बोल रहे हैं।

निंबाराम दूसरी जगह कंपनी का पक्ष लेते हुए बोल रहे हैं कि नगर निगम के पार्षद और कमेटियों के अध्यक्ष अगर कंपनी के प्रतिनिधियों को ब्लैकमेल करेंगे तो ये लोग आखिर क्या करेंगे !

इसके बाद जब सस्पेंड मेयर के पति राजाराम कहते हैं कि ये सब काम कराने में एक्सपर्ट हैं तो निंबाराम कहते हैं कि इन लोगों को अपना काम कराना है और शांति से चलना है।

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के ACB B L सोनी ने बताया है कि निलंबित मेयर के पति राजराम पर धमका कर घूस मांगने के आरोप में कार्रवाई की गई है और उन्हें जेल भेजा गया है। वीडियो के अनुसार BVG का प्रतिनिध संदीप चौधरी लेनदेन की बात कर रहा था।

वहीं ADG दिनेश एन एम ने बताया कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वीडियो की सत्यता की जांच के लिए इसे फोरेंसिक लैब भेजा गया. चूंकि मामला गंभीर था, इसलिए इसे राजस्थान के बाहर के लैब में भी भेजा गया था।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...