आजम खान के विकल्प के तौर पर समाजवादी पार्टी को इन मुस्लिम चेहरे की तलाश !

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नखनऊ: पिछले एक साल में बसपा और कांग्रेस के प्रमुख मुस्लिम नेताओं के शामिल होने से समाजवादी पार्टी का मुस्लिम लीडरशिप मजबूत होता जा रहा है। समाजवादी पार्टी के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान इन दिनों जेल की सजा काट रहे हैं। साथ ही खराब स्वास्थ्य के कारण सहनशील रहते हैं।

यूपी के चुनावी दंगल में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री ने समाजवादी पार्टी की नींद उड़गइ हैं। ऐसे समाजवादी पार्टी को मुस्लिम चेहरे की तलाश है। सपा में शामिल होने वाले मुस्लिम नेताओं में कांग्रेस के सलीम इकबाल शेरवानी बड़े कद के नेता हैं। सलीम पांच बार सांसद रह चुके हैं और राजीव गांधी उनके मित्र हुआ करते थे।

68 वर्षीय सलीम इकबाल बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। 2009 में कांग्रेस में लौट आए। उन्होंने समाजवादी पार्टी का टिकट मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव को दिए जाने के बाद पार्टी छोड़ दिए थे। यह नाराजगी समाजवादी पार्टी के लिए मुश्किल कर गयी।

मुस्लिम समुदाय को बड़ा संदेश देते हुए मार्च में अलीगढ़ में हुई किसान महापंचायत समेत समाजवादी पार्टी के कई अहम कार्यक्रमों में सलीम इकबाल शेरवानी को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करते हुए देखा गया है। सपा ने अंसारी भाइयों में सबसे बड़े और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी और उनके बेटे का पार्टी में स्वागत किया है।

बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजल अंसारी के साथ-साथ मुख्तार अंसारी भी समाजवादी पार्टी के हिस्सा हैं। इनका गाजीपुर और मऊ के पूर्वांचल जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मुसलमानों पर काफी दबदबा है। समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले अपने-अपने जिलों में मजबूत प्रभाव वाले अन्य मुस्लिम नेताओं में सीतापुर के पूर्व बहुजन समाज पार्टी के सांसद कैसर जहान का भी नाम शामिल हैं। समाजवादी पार्टी को अब इन मुस्लिम नेताओं से आने वाले विधानसभा चुनाव में काफी उम्मीद है। माना जा रहा है कि पार्टी मुस्लिम चेहरों का भी दांव चलेगी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...