सऊदी अरब ने भारत सहित अन्य आठ देशों से सीधे प्रवेश पर लगाया रोक

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सऊदी अरब ने यात्रा प्रतिबंधों का सामना कर रहे नौ देशों के प्रवासियों के सीधे प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। जब तक कि वे इन देशों को छोड़ने के बाद किसी तीसरे देश में दो सप्ताह नहीं बिताते।

सऊदी के पासपोर्ट महानिदेशालय के अनुसार, प्रतिबंध का सामना करने वाले देश भारत, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, मिस्र, तुर्की, अर्जेंटीना, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और लेबनान हैं। देश में आने वाले प्रवेश करने से पहले पिछले 14 दिनों में किसी भी प्रतिबंधित देश से नहीं गुजरना चाहिए।

फरवरी 2021 में, देश ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए राजनयिकों, सऊदी नागरिकों, चिकित्सा कर्मचारियों और उनके परिवारों को छोड़कर, बीस देशों से प्रवेश को निलंबित कर दिया।

20 प्रतिबंधित देशों की सूची में भारत, अमेरिका, मिस्र, पाकिस्तान, अर्जेंटीना, जर्मनी, आयरलैंड, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, इटली, पुर्तगाल, इंडोनेशिया, जापान, दक्षिण अफ्रीका, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, स्वीडन, लेबनान, यूएई और तुर्की शामिल हैं।

6 जून को, सऊदी अरब ने ग्यारह देशों (संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका, आयरलैंड, इटली, पुर्तगाल, यूनाइटेड किंगडम, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस और जापान) से यात्रा प्रतिबंध हटा लिया। इसके बाद, नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण (GACA) ने इन देशों से आने वालों के लिए यात्रा निलंबन को समाप्त करने के संबंध में किंगडम के हवाई अड्डों में काम करने वाले सभी हवाई वाहकों को एक परिपत्र जारी किया।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...