सऊदी अरब ने की हज की पूरी तैयारियां, पहले से इस बार होगा बिल्कुल अलग

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

हज और उमराह मंत्रालय ने पुष्टि की है कि वह इस साल के हज सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। हज और उमराह के उप मंत्री डॉ अब्दुलफत्ताह मशात ने जोर देकर कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के पवित्र स्थलों को तैयार करने के काम की गति बढ़ेगी, और सभी संबंधित क्षेत्र हाजियों को समय पर प्राप्त करने की आवश्यकताओं को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा, हज और उमराह मंत्रालय ने विभिन्न निजी, सरकारी और सुरक्षा क्षेत्रों से 30 से अधिक संस्थाओं के सहयोग से हज गतिविधियों से संबंधित रणनीतिक और परिचालन योजनाएं विकसित की हैं। रियाद रेडियो पर प्रसारित एक साक्षात्कार में मशात ने कहा कि पवित्र स्थलों पर हाजियों के लिए आवास तैयार हैं।

अराफात में हाजियों के तंबू, साथ ही मीना और अन्य क्षेत्रों में सुविधाओं का निरीक्षण किया गया है जहां हाजी साहेबान मुजदलिफा में रहेंगे। मशात ने कहा, यह साल पिछले हज सीजन से अलग होगा। यह एक स्वस्थ वातावरण में होगा।

उन्होंने बताया कि सऊदी सरकार ने पूरे क्षेत्र में सभी साइटों को जोड़ने वाला एक एकीकृत परिवहन नेटवर्क बनाया है। उन्होंने कहा, हाजियों को उनके आवास से आगमन स्टेशन तक ले जाने वाली बसें होंगी। अधिकारी वर्तमान में सुरक्षा अधिकारियों के साथ परिवहन के लिए अंतिम योजना विकसित कर रहे हैं।

मशात ने कहा कि इस मौसम में हज करने वाले हाजी पहले कभी हज पर नहीं गए। जून में, हज और उमराह मंत्रालय को आवेदन प्राप्त होने लगे। हमें दस दिनों में 500,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जबकि लक्ष्य संख्या 60,000 थी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...