सऊदी अरब का बड़ा ऐलान,ढाई लाख तीर्थयात्रियों को दी जाएगी उमरा करने की अनुमति

रियाद: सऊदी अरब की हज और उमराह की समिति ने घोषणा की है कि 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण में ढाई लाख स्थानीय तीर्थयात्रियों को उमराह करने की अनुमति दी जाएगी।

सऊदी मीडिया के अनुसार, 4 अक्टूबर के बाद, उमरा करने पर जो प्रतिबंध लगे थे उसे हटा दिया गया है, जिसमें केवल 6,000 स्थानीय तीर्थयात्री उमराह कर सकते हैं, लेकिन अब दूसरा चरण 18 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, जिसमें 200,000 से अधिक स्थानीय तीर्थयात्रियों को उमराह करने की अनुमति दी जाएगी।

इस संबंध में, सऊदी अरब के हज और उमरा की राष्ट्रीय समिति के सदस्य हानी अल-उमैरी ने कहा कि दूसरे चरण में 18 अक्टूबर को ढाई लाख उपासकों के अलावा, 600,000 से अधिक उपासकों को मस्जिद अल हरम में प्रार्थना करने की अनुमति दी जाएगी।

उमैरी ने आगे कहा कि दूसरे चरण के लिए, मस्जिद नबवी में पवित्र अस्थानों के अलावा, मस्जिद नबवी का पुराना हिस्सा भी खोला जाएगा। इससे पहले, 31 मई से, केवल मस्जिद के आंगन में प्रार्थना की अनुमति दी गई थी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 1 नवंबर से तीसरे चरण में, विदेशी तीर्थयात्रियों को भी उमराह करने और रोज़ा शरीफ़ में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कितने देशों में उमराह करने की अनुमति दी जाएगी।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...