सऊदी अरब का “नूर रियाद” फेस्टिवल गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सऊदी अरब के “नूर रियाद” फेस्टिवल को गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। दरअसल “नूर रियाद” फेस्टिवल में प्रदर्शित की गई दो कलाकृतियों को फेस्टिवल  के उद्घाटन संस्करण के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया गया था। ये कलाकृतियां ही गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का आधार बनी।

कैरोलिना हालटक की कलाकृति बीकन में 272,160 LED लाइट्स शामिल थीं, जिसने रियाद शहर को रोशन किया। इस बीच कोएर्ट वर्म्यूलेन के स्टार इन मोशन ने दुनिया में सबसे चमकीले हैंगिंग डेकोरेशन के रूप में एक विश्व रिकॉर्ड बनाया। इसे किंगडम टॉवर में 256 मीटर की ऊंचाई पर निलंबित 1.2 मिलियन लैंप का उपयोग करके बनाया गया।

18 मार्च को समाप्त हुए इस फेस्टिवल ने लाइट अपॉन लाइट प्रदर्शनी के साथ अपनी गतिविधियों का समापन किया। यह प्रदर्शनी किंग अब्दुल्ला फाइनेंशियल डिस्ट्रिक्ट (KAFD) में 1960 के दशक से प्रकाश कला का चित्रण करते हुए शुरू की गई थी और इसमें सऊदी और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों का चयन शामिल था।

“नूर रियाद” फेस्टिवल में 20 से अधिक देशों के 60 से अधिक कलाकार शामिल हुए थे। इस महोत्सव ने 200 से अधिक स्वयंसेवकों को रचनात्मकता के क्षेत्र में प्रवेश करने और पेशेवर अनुभव हासिल करने का अवसर प्रदान किया। मनोरंजन कार्यक्रम में 300,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया… 12,000 से अधिक आगंतुकों ने “नूर पर नूर” प्रदर्शनी में भाग लिया और 93 प्रतिशत आगंतुकों ने उनके द्वारा देखी गई गतिविधियों के लिए अपनी संतुष्टि और प्रशंसा व्यक्त की।…

यह ध्यान देने योग्य है कि नूर रियाद महोत्सव रियाद कला परियोजना के कार्यक्रमों में से एक है… जिसका उद्देश्य पूरे रियाद शहर में 1,000 से अधिक सार्वजनिक कलाकृतियों को स्थापित करना है।

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...