सऊदी कैबिनेट ने व्यक्तिगत डेटा संरक्षण कानून को दी मंजूरी!

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सऊदी अरब: सऊदी अरब के मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को व्यक्तिगत डेटा संरक्षण कानून को मंजूरी दे दी। सऊदी डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अथॉरिटी ने घोषणा की कि नया कानून, जो व्यक्तिगत डेटा को बिना सहमति के संग्रह और प्रसंस्करण से बचाता है, इस योजना को 6 महीने के भीतर लागू किया जाना है।

सऊदी डेटा और एआई अथॉरिटी (SDAIA) के अध्यक्ष अब्दुल्ला बिन शराफ अलगमदी ने एक बयान में कहा कि कानून डिजिटल परिवर्तन की प्रक्रिया में तेजी लाने और सूचना-आधारित समाज बनाने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि डिजिटल परिवर्तन निजी क्षेत्र को सशक्त बनाता है, व्यापार के विकास के लिए अनुकूल नियामक वातावरण बनाता है और विदेशी निवेश को आकर्षित करता है।

कानून व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करने से संबंधित अधिकारों की रक्षा करता है, संस्थाओं के बीच उनके साझाकरण को नियंत्रित करता है, और उनके दुरुपयोग को रोकता है, और इसलिए स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ाएगा और डेटा क्षेत्र में विश्वास का निर्माण करेगा, उन्होंने कहा।

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जब तक सहमति प्राप्त नहीं की गई है, तब तक व्यक्तियों को विपणन या जागरूकता बढ़ाने वाली सामग्री भेजने के लिए संचार के व्यक्तिगत साधनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।

इस कानून के माध्यम से, SDAIA राष्ट्रीय रणनीतियों, नीतियों, नियंत्रणों और प्रक्रियाओं के साथ-साथ उनके कार्यान्वयन के लिए समर्थन विकसित करके व्यक्तिगत डेटा की रक्षा करना चाहता है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...