सऊदी सरकार ने दी अनुमति, प्रवासी मक्का-मदीना के इस विभाग में कर सकेंगे खुद का बिज़नेस

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

जेद्दाह: सऊदी अरब के कैपिटल मार्केट अथॉरिटी ने सोमवार को वित्तीय बाजार संस्थानों को गैर-सऊदी के रियल एस्टेट फंडों की सदस्यता स्वीकार करने की अनुमति दी जो पूरी तरह या आंशिक रूप से मक्का और मदीना में निवेश कर सकतें है।

सीएमए ने जोर देकर कहा कि पूंजी बाजार संस्थानों को दो पवित्र शहरों की सीमाओं के भीतर स्थित रियल एस्टेट फंडों का प्रबंधन करते समय और उन फंडों के परिसमापन पर प्रासंगिक कानूनों का अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए।

प्राधिकरण ने कहा कि निर्णय एक विविध वित्तपोषण चैनल के रूप में पूंजी बाजार पर भरोसा करने के साथ-साथ सऊदी के विज़न 2030 के स्तंभों को मजबूत करने में योगदान देगा, जिसका उद्देश्य सऊदी पूंजी बाजार को स्थानीय और विदेशी निवेश के लिए आकर्षक बनाना है।

मेनसैट रियल एस्टेट कंपनी के सीईओ खालिद अल्मोबिड ने कहा की, “मेरा मानना ​​​​है कि यह मक्का और मदीना के अचल संपत्ति बाजार पर विशेष रूप से खुदरा और होटल क्षेत्रों में बहुत सकारात्मक प्रभाव छोड़ेगा। यह उन विदेशी निवेशकों की मांग को बढ़ाएगा जो एक बहुत ही आशाजनक बाजार में निवेश करना चाहते हैं।

सऊदी रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी देखी जा रही है क्योंकि विजन 2030 के अनुरूप किंगडम में कई मेगाप्रोजेक्ट चल रहे हैं। किंगडम का रियल एस्टेट क्षेत्र देश के सकल घरेलू उत्पाद के लिए एक महत्वपूर्ण और प्रभावी आर्थिक चालक है और कम से कम 120 उद्योगों से जुड़ा है।
सरकार सऊदी बाजार में काम करने के इच्छुक विदेशी निवेशकों को कई प्रोत्साहन दे रही है और अचल संपत्ति क्षेत्र और राज्य की समग्र अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान दे रही है।

सऊदी में शुद्ध प्रत्यक्ष विदेशी निवेश 2021 की दूसरी तिमाही में SR51.8 बिलियन ($13.81 बिलियन) हो गया है, जबकि 2020 की समान तिमाही में SR3 बिलियन की तुलना में, सऊदी द्वारा जारी आंकड़ों के आधार पर लगभग 1,574 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सऊदी निवेश मंत्री खालिद अल-फलीह ने हाल ही में अल अरबिया को बताया कि सऊदी को 2021 और आने वाले वर्षों में विदेशी निवेश में वृद्धि की उम्मीद है। “हम अभी भी तैयारी के चरण में हैं, और विदेशी निवेश को आकर्षित करने की प्रक्रिया पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है, लेकिन सऊदी के पास एक शक्तिशाली आंतरिक निवेश मशीन है, जैसे कि सार्वजनिक निवेश कोष, जिसने प्रमुख परियोजनाओं और कई कंपनियों को लॉन्च किया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...