सऊदी प्रिंस फैसल बिन सलमान ने खुद मक्का और मदीना में हज की तैयारियों का लिया जायजा

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मदीना क्षेत्र के गवर्नर प्रिंस फैसल बिन सलमान ने हज से जुड़ी सभी एजेंसियों को मस्जिद ए नबवी और क्षेत्र की अन्य मस्जिदों और इस्लामिक स्थलों पर जायरीन के स्वागत के लिए उनकी तैयारियों की समीक्षा करने और उन्हें बढ़ाने का काम सौंपा है।

उन्होंने कहा कि उनका आह्वान सऊदी किंग के निर्देशों पर आधारित है जो यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि जायरीन की मदद करने और उन्हें आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएं।

प्रिंस फैसल ने मस्जिद ए नबवी के प्रांगण में एक फील्ड अस्पताल के लिए तैयारियों का पालन करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जो मस्जिद के करीब नए अल-सलाम अस्पताल के पूरी तरह से चालू होने तक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा।

प्रिंस फैसल ने कहा कि अस्पताल जायरीन को प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाएगा। मदीना में आपातकालीन और गंभीर देखभाल के लिए अल-सलाम अस्पताल के निर्माण की घोषणा पिछले साल अक्टूबर में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की गई थी। इसकी क्षमता 61 बेड की होगी।

उन्होंने कहा कि अल-मदीना अल-मुनव्वराह जनरल अस्पताल में गहन देखभाल विभागों ने तकनीकी समस्याओं को हल करने के बाद पूरी क्षमता से काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि मदीना क्षेत्र में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे का विकास और विस्तार करना जारी रखेंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...