फिलिस्तीन का एक स्थायी और न्यायपूर्ण समाधान चाहते हैं , शाह सलमान का ट्रम्प को दो टूक

रियाद : किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने राष्ट्रपति ट्रम्प को स्पष्ट कर दिया है कि सऊदी अरब फिलिस्तीन के लिए एक उचित और स्थायी समाधान चाहता है।

सऊदी राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच रविवार रात को एक टेलीफोन पर हुई बातचीत में, सऊदी ने संयुक्त राज्य अमेरिका से अरब शांति पहल के तहत फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने का आह्वान किया।

बयान के अनुसार, सऊदी किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति को स्पष्ट कर दिया कि राज्य फिलिस्तीन का एक स्थायी और न्यायपूर्ण समाधान चाहता है जिसके लिए अरब लोग शांति समझौते को आधार मानते हैं। यह समझौता 2002 में सऊदी अरब द्वारा प्रस्तावित किया गया था, जिसने 1967 के अरब-इजरायल युद्ध में जब्त की गई ज़मीन को छुड़ाने के लिए इज़राइल को दो राज्यों के समाधान की पहचान करने और राजनयिक संबंधों को बहाल करने की पेशकश की थी।

दोनों नेताओं ने सऊदी नेतृत्व वाले जी 20 के तत्वावधान में इस साल कोरोना महामारी को रोकने के उपायों की भी समीक्षा की। सऊदी राजा ने महामारी के कारण होने वाली मानवीय और आर्थिक समस्याओं के समाधान में जी 20 समूह के तहत सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...