अखिलेश यादव का बड़ा हमला कहा – बीजेपी की नीतियों के कारण बढ़ी बेरोजगारी, और विस्फोटक हो सकती है उत्पन

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के प्रमुख अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की नीतियों के कारण बेरोजगारी ने अपना विकराल रूप दिखाया है। बेकारी ने जहां हजारों युवाओं का भविष्य अंधकार मय बना दिया है, वहीं हर साल लाखों नौकरियां देने के मुख्यमंत्री के दावे का झूठ भी सामने ला दिया है। अर्थशात्रियों का कहना है कि आने वाले दिनों में आर्थिक मंदी के कारण बेरोजगारी की स्थिति और ज्यादा विस्फोटक हो सकती है।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने इन्वेस्टमेंट मीट का खूब प्रचार किया, नए रोजगार के दावे किए गए, बड़े-बड़े विज्ञापन छपे, कई MoU हुए, पर जमीन पर एक भी उद्योग नहीं लगा। समाजवादी सरकार के समय जो IT हब बना, अमूल प्लांट लगा, सैमसंग आया, आज भी उन्हें ही दिखाकर मुख्यमंत्री अपनी पीठ थपथपा लेते हैं। बीजेपी सरकार में न मेडिकल कालेज बने, न एम्स चालू हो पाए और न ही नए विश्वविद्यालय बने। इसी का नतीजा है कि नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट में यूपी का प्रदर्शन हर क्षेत्र में निचले पायदान पर दिखाया गया है।

 

बेरोजगारी के आंकड़े दिल दहलाने वाले : एक बयान जारी कर अखिलेश यादव ने कहा, कि सचमुच बेरोजगारी के आंकड़े दिल दहलाने वाले हैं। अप्रैल 2020 में 12 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरी गई। 30 मई को समाप्त सप्ताह में बेकारी दर 17.88 फीसद पर पहुंच गई। शहरी बेरोजगारी में 10.8 फीसद वृद्धि हुई। कोरोना काल में हुए लाकडाउन की वजह से कई कंपनियां बंद रहीं। जिनकी नौकरियां छूट गई हैं उन्हें दोबारा मुश्किल से रोजगार मिलेगा। यूं तो बीजेपी बड़े व्यापारियों की पार्टी है। इस वजह से छोटे कारोबारियों और दुकानदारों की हालत खराब है। वे ही स्थानीय स्तर पर रोजगार देते हैं।

पार्टी विरोधी काम करने वालों का होगा निष्कासन : समाजवादी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अधिक से अधिक अपने प्रत्याशियों को जिताने की कोशिश में जुटी हुई है। पार्टी ने इसके लिए विधायकों से लेकर संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं को लगा दिया है। हालांकि कई जिलों में टिकट बंटने के बाद पार्टी नेताओं में नाराजगी व गुटबंदी भी दिख रही है। इसे देख अब पार्टी को चेतावनी तक जारी करनी पड़ी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा, कि जो भी पार्टी विरोधी काम करेगा उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। गुरुवार को फर्रुखाबाद के सचिन यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण तत्काल प्रभाव से छह वर्ष के लिए समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इसके आदेश जारी कर दिए। इससे पहले भी कई जिलों में समाजवादी पार्टी अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

जौनपुर के छह जिला पंचायत सदस्य SP में शामिल : समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में गुरुवार को जौनपुर के छह जिला पंचायत सदस्यों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इनमें डिम्पू सिंह उर्फ अजीत विक्रम सिंह, राजमन राम, लाल रत्नाकर नाग, पंकज मिश्रा, अमित यादव एवं पवन गुप्ता शामिल हैं। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...