टी 20 विश्व कप: भारत-पाक मैच के लिए तैंयार, पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मिलेगा भारतीय वीजा

टी 20 विश्व कप इस साल अक्टूबर में खेला जाना हैं और भारत में आयोजित किया जाएगा। इस बात को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा हैं कि क्या पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारतीय वीजा मिलेगा या फिर वे विश्व कप में भाग कैसे ले पाएंगे। लेकिन अब समस्या हल हो गई हैं। भारत ICCT-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा जारी करने के लिए सहमत हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बोर्ड सचिव जे शाह ने सूचित किया हैं कि सरकार पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा जारी करने के लिए तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि राजनयिक संबंधों में तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने एक दशक से अधिक समय तक क्रिकेट नहीं खेला हैं। दोनों देशों ने लंबे समय से द्विपक्षीय श्रृंखला आयोजित नहीं की है। केवल आईसीसी टूर्नामेंटों में ही दोनों टीमें एक साथ मैदान में उतर पाई हैं।

जहां तक ​​पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भारतीय वीजा जारी करने की बात हैं तो जय शाह ने शुक्रवार को एक बैठक में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि टी 20 विश्व कप 9 स्थानों पर खेला जाएगा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के लिए चुने गए अन्य स्थानों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ हैं।

BCCI के एक सदस्य ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा जारी करने के फैसले का जिक्र करते हुए कंहा: “पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए वीजा का मुद्दा हल कर दिया गया है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तानी प्रशंसकों को भारत में अनुमति दी जाएगी या नहीं।” आने के लिए या नहीं? ”उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह भी तय हो जाएगा कि पाकिस्तानी प्रशंसकों के बारे में क्या सोचना है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

रहें हर खबर से अपडेट जिसे कोई नहीं दिखाता
loading...