मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए अब्दुल्ला ने कहा – तालिबान एक आतंकवादी संगठन है या नहीं

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा: तालिबान एक आतंकवादी संगठन है या नहीं, कृपया हमें स्पष्ट करें कि आप उन्हें कैसे देखते हैं। यदि वे आतंकवादी समूह नहीं हैं, तो क्या मोदी जी संयुक्त राष्ट्र जाएंगे और क्या इसे आतंकवादी संगठन के रूप में सूची से हटा दिया जाएगा! तब उनके बैंक खाते काम करना शुरू कर दें।

अगर वे एक आतंकवादी समूह हैं, तो आप उनसे बात क्यों कर रहे हैं! आप तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों में कैसे अंतर करते हैं! उसने जोड़ा।

भारत ने मंगलवार को तालिबान नेता के अनुरोध पर दोहा में एक बैठक की। कतर में भारत के राजदूत दीपक मित्तल ने तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई से मुलाकात की।

चर्चा अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और शीघ्र वापसी पर केंद्रित थी। विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि भारत आने की इच्छा रखने वाले अफगान नागरिकों, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों की यात्रा भी सामने आई।

जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में बात करते हुए, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह सबसे अच्छा होगा यदि केंद्र चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कर दे। हम 2019 से चुनाव के लिए तैयार हैं। हमारी एकमात्र मांग है कि केंद्र चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा लौटाए। सुप्रीम कोर्ट में हमारे अन्य झगड़े, चाहे अनुच्छेद 370 को लेकर हों या 5 अगस्त को, जारी रहेंगे। लेकिन जब राज्य के गृह मंत्री समेत सभी ने राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा किया है, तो फिर देरी क्यों! उसने कहा।

फारूक अब्दुल्ला ने भी कश्मीर पर तालिबान के अफगानिस्तान में आने के प्रभाव पर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा, तालिबान के प्रभाव को महसूस किया जाएगा। कहां गिरेगा, कितना अमेरिका पर पड़ेगा, रूस पर कितना पड़ेगा, चीन पर कितना पड़ेगा, पता नहीं। और हमें देखना होगा कि इसका कितना असर पड़ता है।

अब्दुल्ला ने घाटी में सुरक्षा के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, सुरक्षा के मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर पंचायत, DDC के सदस्य काम करना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं तो उनकी सुरक्षा बेहद जरूरी है। बीजेपी के पांच कार्यकर्ता मारे गए; अपना पार्टी का एक सदस्य मारा गया। भगवान जाने बाद में क्या होगा।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...