बिहार में तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरियां देना का क्या वादा कहा ये हमारा वादा नहीं बल्कि मजबूत इरादा है

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी बिहार में सत्ता में आती है, तो उनकी पहली प्राथमिकता राज्य के युवाओं को 10 लाख रोजगार मुहैया कराना होगा।  उनका यह वादा बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा उनके ‘साथ निश्चय भाग 2’ या पिछले विधानसभा चुनाव में किए गए सात जनमत वादों की अगली कड़ी है।

मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “5 अगस्त को हमने एक बेरोजगारी से संबंधित पोर्टल खोला था और बेरोजगारों के लिए एक टोल-फ्री नंबर और एक मिस्ड कॉल सुविधा जारी की थी। 9.47 लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं ने अपना बायोडाटा प्रस्तुत किया है।  पोर्टल पर जबकि 13.11 लाख से अधिक व्यक्तियों ने मिस्ड कॉल सेवा के माध्यम से अपना पंजीकरण कराया है।

उन्होंने फिर कहा, “मैं बिहार के युवाओं को यह बताना चाहता हूं कि अगर राजद को राज्य में सरकार बनाने का अवसर दिया जाता है, तो पार्टी अपने पहले कैबिनेट बैठक के बाद 10 लाख नौकरियां प्रदान करेगी। यह केवल एक वादा नहीं है ..  ये स्थायी सरकारी नौकरियां होंगी। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए, यादव ने कहा, “हम उन लोगों की तरह नहीं हैं जो हर साल दो करोड़ नौकरियों के वादे के साथ सत्ता हासिल करते हैं और 15 साल के शासन के बाद बिहार को दिवालिया होने से बचाते हैं।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...