इजरायल और गाजा में जारी जंग पर वैश्विक राजनयिक प्रयास हुआ तेज़

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका सहित अन्य देशों के प्रयासों के बावजूद, इजरायल और हमास के बीच चल रही लड़ाई के कम होने की संभावना नहीं है।
रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, इजरायली सेना ने सोमवार को कहा कि हमास और अन्य फिलिस्तीनी समूहों ने 3,350 मिसाइलें दागी थीं, जिनमें से 300 मिसाइलों को अकेले सोमवार को दागा गया था।
दूसरी ओर, अमेरिकी सेना प्रमुख जनरल मार्क मिल्ली ने चेतावनी दी है कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष फैल सकता है।
“अगर लड़ाई जारी रहती है, तो नकारात्मक परिणामों के अलावा व्यापक अस्थिरता का खतरा है,” उन्होंने कहा।
“लड़ाई जारी रखना किसी के हित में नहीं है।”

व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने युद्धविराम के समर्थन में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से टेलीफोन पर बात की थी।
हालांकि इससे पहले नेतन्याहू ने सेना को गाजा में आतंकवादी ठिकानों और नेताओं के आवासों पर हमले जारी रखने का निर्देश दिया था।
इजरायल के प्रधान मंत्री ने एक टेलीविजन संबोधन में कहा कि आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले जारी रहेंगे, और इजरायल के निवासियों की सुरक्षा और शांति बहाल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
नेतन्याहू के बयान के जवाब में, हमास के सैन्य विंग के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने इज़राइल को चेतावनी दी कि अगर घरों और आवासीय भवनों पर हमलों को तुरंत नहीं रोका गया तो वह तेल अवीव में रॉकेट दागना जारी रखेगा।
मिस्र युद्धविराम पर जोर दे रहा है, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के तीन प्रस्तावों को अवरुद्ध कर दिया हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...