मधुबनी के रखबारी में कमला नदी का टूटा बांध ,सैंकड़ो लोग फंसे, कई इलाके बाढ़ के चपेट में

हरना(जे जे पी)बिहार के हर हिस्से और हर इलाके में ताबड़ तोड़ बारिश ने अपना कहर बरपा कर दिया है , मूसलाधार बारिश से बिहार में बहनेवाली नदियों में पानी तेजी से बढ़ रहा है जिससे कई इलाके बाढ़ के चपेट में आगये हैं , मधुबनी में 4 जगह कमला नदी का बांध टूट गया है जिससे सैकड़ों लोग गांव में फंस गए हैं.

झंझारपुर के हरना + रखबारी से बात करते हुये जे जे पी न्यूज़ के स्वंवादत शाहबाज़ आलम ने बताया कि रखबारी के मुसहर टोली में सुबह को बांध टूट गया जिस से कई गांव
हरना ,भदुआर,गन्धराइन,बरसाम और कई आस पास के इलाके इस के चपेट में आगये हैं, लोगों के घरों में पानी घुस गया है ,जिस से लोगों को काफी परेशानी हो रही है लोग प्लास्टिक की सिरकी ताने उसी बंध पर रहने को मजबूर हैं।खाने के लाले पड़ रहे हैं और प्रशासन का कोई व्यक्ति अभी तक उस की खबर गिरी लेने नहीं आया।

तो वहीं दूसरी तरफ कनहोली से जे जे पी न्यूज़ के संवादाता मोहम्मद मुबारक ने बताया कि कमला नदी में इस क़दर पानी आगया है कि NH57 के पास बेस हुए गावों में पानी छत से बह रहा है लोग NH57 पर रहने को मजबूर हैं ।समयां ढलान से मधुबनी जा रही बांधों पर भी पानी अपना खेल खेल रहा है ।यानी बिहार पूरी तरह से बाढ़ के चपेट में आ चुका है।

जानकारी के लिए बता दें कि कोसी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जलस्तर के अधिकतम डिस्चार्ज को देखते हुए जल संसाधन विभाग के निर्देश पर कोसी बराज के सभी 56 फाटक खोल दिए गए हैं. बराज पर इंजीनियर की टीम लगातार कैंप कर रही है. खतरे को देखते हुए बराज कंट्रोल रूम के पास लाल बत्ती जला दी गई है. कई हजार लोग विस्थापित बताए जा रहे हैं. और पानी अधिक से अधिक आने की संभवना है।

बिहार बाढ़ की हर पल अपडेट से जुड़े रहने के लिए जे जे पी न्यूज़ को पढ़ते रहिये

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...