दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा CM केजरीवाल को पत्र,दानिश सिद्दीक़ी के परिवार को एक करोड़ मुआवज़ा की मांग

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने अफगानिस्तान में युद्ध कवर करते हुए गोली लगने से मरने वाले भारतीय मूल के फोटोग्राफर श्री दानिश सिद्दकी को एक करोड़ की सम्मान राशि और दिल्ली सरकार द्वारा सर्वोच्च नागरिक सम्मान अवार्ड देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि श्री दानिश अंतर्राष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स में पत्रकारिता करते थे, उनके निधन से न सिर्फ पत्रकारिता जगत बल्कि दिल्ली को भी भारी निजी क्षति हुई है।

अनिल कुमार ने कहा कि श्री दानिश सिद्दीक़ी का नाम फोटो पत्रकार के रुप में विश्व विख्यात था, उन्हे अमेरिका द्वारा पत्रकारों को दिया जाने वाला पुलित्जर पुरस्कार से 2018 में सम्मानित किया गया था। फोटो जर्नलिस्टों में दानिश का नाम दुनिया भर में उच्च श्रेणी में आता है, क्योंकि वह अपने काम को लग्न और निडरता के साथ करते थे। दानिश अफगानिस्तान में युद्ध को पहली बार कवर नही कर रहे थे, उससे पूर्व भी उन्हांने युद्ध अथवा संकट के दौरान फोटो पत्रकारिता की थी। दानिश को गोली तब लगी जब वह तालिबान और अफगान सैनिकों के बीच गोलीबारी को कवर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जामिया में जब हिंसा हुई तब वह बंदूकधारी युवक के बिलकुल सामने से फोटो खींच रहे थे।

अनिल ने कहा कि दानिश की फोटाग्राफी हर क्षेत्र में अदभुत थी और युद्ध ही नही, कैसा भी संकट का समय हो उन्होंने अपने काम हर परिस्थित में संभव करके दिखाया। उन्होंने कहा कि दानिश की फोटो पत्रकारिता के कारण ही कोरोना काल की दूसरी लहर में मोदी सरकार की विफलताओं को उजागर किया था जबकि मोदी सरकार का बयान आ रहा था कि मौते बहुत कम हो रही है जबकि दानिश के कैमरे की फोटो द्वारा सच्चाई दुनिया के सामने आई।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...