इजरायली हमले में फ़लसतीन में क़रीब 150 मिलियन डालर का नुक़सान हुआ

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

फिलिस्तीनी अधिकारियों और हमास के अधिकारियों का कहना है कि 10 से 21 मई के बीच गाजा पट्टी में इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच लड़ाई में 150 मिलियन से अधिक के नुक़सान हुए हैं।

एक फिलिस्तीनी अधिकारी ने कहा कि इजरायल की बमबारी से गाजा पट्टी में कम से कम 2,000 इमारतें मलबे में दब गईं। गाजा में आवास मंत्रालय के सचिव नाजी सरहान ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि 11 दिनों की इस्राइली बमबारी में कम से कम 15,000 इमारतों को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और तत्काल मरम्मत की जरूरत थी।
मालूम हो कि 10 मई 21 मई की रात से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर भारी बमबारी की, जिस में आम नागरिकों के घरों, आवासीय प्लाजा, वाणिज्यिक और सरकारी केंद्रों को निशाना बनाया। बमबारी ने हमास के कार्यालयों को नष्ट कर दिया।

फिलिस्तीनी अधिकारी ने कहा कि इजरायल की बमबारी में चार मस्जिदों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों पुलिस स्टेशन नष्ट हो गए और गाजा पट्टी में एक औद्योगिक क्षेत्र गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।

गाजा के पुलिस प्रमुख महमूद सलाह का कहना है कि इजरायली सेना द्वारा दागी गई 300 मिसाइलें या गोले विफल हो गए हैं। नाजी सरहान का कहना है कि गाजा में इस्राइली बमबारी से हुए नुकसान का अनुमान 15 करोड़ 50 लाख है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...