एक और आवाज़ को दबाने की कोशिश ,कश्मीर का सबसे पुराना अखबार का दफ्तर सरकार ने किया सील

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से हालात सामान्य नहीं हैं! इस बारे में कई अख़बारों और मीडिया संस्थानों की रिपोर्ट्स सामने आती रही हैं। हालांकि केंद्र सरकार इस दावे को सिरे से ख़ारिज करती आ रही है। लेकिन हाल ही में इस दावे को लेकर एक बड़ा वाकया सामने आया है।

खबर है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने राज्य के प्रमुख अखबार कश्मीर टाइम्स ऑफिस को सील कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा आवंटित प्रेस एन्कलेव बिल्डिंग में कश्मीर टाइम्स का ऑफिस चल रहा था।

इस खबर की पुष्टि करते हुए कश्मीर टाइम्स अखबार के मालिक ने दावा किया है कि उनका ऑफिस जबरन खाली कराया गया, इसके लिए किसी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि ऑफिस खाली कराने का उन्हें कोई कारण भी नहीं बताया गया है।

इस मामले में कश्मीर टाइम्स की मालिक अनुराधा भसीन ने कहा कि ‘उन्हें ऐसी खबरें मिल रहीं थी कि सरकारी बिल्डिंग से उनके ऑफिस को खाली कराया जा सकता है। लेकिन एस्टेट विभाग द्वारा इस संबंध में हमसे कोई बातचीत नहीं की। हमने एस्टेट विभाग से बिल्डिंग खाली कराने के आदेश दिखाने को कहा लेकिन हमें कुछ नहीं दिया गया। इसके बाद हमने कोर्ट की शरण ली लेकिन वहां से भी इस संबंध में कोई आदेश नहीं दिया गया है।’

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

loading...