सोनिया गांधी के पीछे खड़ा शख्‍स इटली का बिजनेसमैन नहीं राहुल गाँधी है लेकिन फैलाई जा रही है गन्दी बात

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सोशल मीडिया में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनके बेटे राहुल गांधी की एक पुरानी तस्‍वीर आपत्तिजनक दावे के साथ वायरल हो रही है। यूजर्स इस तस्‍वीर को वायरल करते हुए दावा कर रहे हैं कि इसमें सोनिया गांधी के पीछे खड़ा शख्‍स इटली का बिजनेसमैन ओट्टावियो क्वात्रोच्चि है। विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में वायरल पोस्‍ट फर्जी साबित हुई। सोनिया गांधी के साथ उनके बेटे राहुल गांधी खड़े हैं। यह तस्‍वीर 1996 के एक कार्यक्रम की है।

फेसबुक यूजर कृष्ण सुथार रावतखेरा ने 4 जून को सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्‍वीर को पोस्‍ट करते हुए दावा किया : ‘ये राहुल खान नही है,ये उनकी कैबरे डासर माँ के करीबी दोस्त ओत्तावियो क्वात्रोची है,बॉंकी इस फोटो को देखकर कुछ कहने की जरूरत नही है..!’इस पोस्‍ट को सच मानकर लोग धडल्‍ल्‍ले से वायरल कर रहे हैं।

पड़ताल करते समय jjp news ने सबसे पहले वायरल तस्‍वीर को गूगल रिवर्स इमेज टूल में अपलोड करके सर्च किया। यह तस्‍वीर उन्हें याहू पर मिली। राहुल गांधी के बर्थडे पर बनाए गए एक फोटो एल्‍बम में यह तस्‍वीर मौजूद थी।
पड़ताल के दौरान यह तस्‍वीर इस वेबसाइट को इंडियन एक्‍सप्रेस की वेबसाइट पर भी मिली। इस फोटो के कैप्‍शन से हमें पता चला कि स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप के एक फंक्‍शन में तत्कालीन कांग्रेस प्रेसिडेंट अपने बेटे राहुल गांधी के साथ पहुंची थीं। यह तस्‍वीर 8 अप्रैल 1996 की है। इसे पीटीआई के फोटोग्राफर ने ली थी।

जांच के अगले चरण में इस न्यूज़ चैनल ने कांग्रेस प्रवक्‍ता अखिलेश प्रताप सिंह से संपर्क किया। उन्‍होंने बताया कि ऐसी घटिया हरकतें ट्रोल आर्मी वाले ही कर सकते हैं। तस्‍वीर में राहुल गांधी को साफ देखा जा सकता है। लेकिन कुछ लोगों को गांधी परिवार से इतना डर लगता है कि वे दिन-रात उन्‍हें बदनाम करने में जुटे रहते हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...