अमेरिकी कैपिटल हिल पर हमला करने वाले इस व्यक्ति की तस्वी दुनिया भर में वायरल हुई, लेकिन वह कौन है? हैरान करने वाला खुलासा सामने आगया

वॉशिंगटन – रिपब्लिकन अमेरिकी कैपिटल हिल पर हमलावरों के बारे में कल कह रहे थे कि यह राष्ट्रपति ट्रम्प के समर्थकों का काम नहीं था बल्कि कुख्यात संगठन एंटिफा का काम था। रिपब्लिकन द्वारा सोशल मीडिया पर एक आदमी की तस्वीर भी उनके दावे के प्रमाण के रूप में पोस्ट की जा रही थी। इस फोटो में, आदमी एक फर कोट और एक हेलमेट पहने हुए है जिसके सिर पर सींग हैं। रिपब्लिकन दावा कर रहे हैं कि आदमी एक एंटीफा ऑपरेटिव है, लेकिन उनका दावा पूरी तरह से गलत है।

द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, यह शख्स 32 वर्षीय जैक एंगेली, राष्ट्रपति ट्रंप का कट्टर समर्थक और क्यूआओन नामक एक षड्यंत्रकारी विचारक है। वह पहले लोगों और मीडिया के नज़र में आचुका है , और एरिज़ोना गणराज्य के अनुसार, वह “क्यूऑन शामन” के रूप में भी जाना जाता है। वह अक्सर एक ही वेशभूषा में प्रदर्शनों में भाग लेता है और हमेशा राष्ट्रपति ट्रम्प का समर्थन करते देखा जाता हैं। फरवरी में एक प्रदर्शन के दौरान, “क्यू सेंट मी” कहे जाने वाले चिन्ह के साथ उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...