बुलंदशहर में निर्माण हो रही मस्जिद को लेकर हंगामा: बहुसंख्यक मस्जिद की मीनार को ध्वस्त करने पर अड़े, स्थिति तनावपूर्ण

बुलंदशहर (जेजे पी समाचार) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में स्थित अमर गढ़ गांव का माहौल इस समय तनावपूर्ण हैं। दरअसल यहां बहुसंख्यक कुछ लोगों को निर्माण हो रहे मस्जिद के मीनार पर आपत्ति है, वे लोग मीनार की ऊंचाई कम करने की मांग कर रहे हिंदू बहुसंख्यक लोगों की मांग है कि या तो मीनार को गिरा दिया जाए या फिर ऊंचाई आधी कर दी जाए। जिला प्रशासन और पुलिस ने लोगों से बैठक करके समस्या का समाधान निकालने की कोशिश की है।

हालांकि सावधानी के रूप में  पुलिस को तैनात कर दिया गया है। जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के आईएसओ जितेन्द्र तिवारी ने कहा ” हिंदू और मुस्लिम समुदाय के 20-20 लोगों यानी कि कुल 40 लोगों ने शांति बनाए रखने का आश्वासन दिया है। ”

यह खबर भ्‍ाी पढें  बी जे पी और आम आदमी पार्टी  के बीच सिग्नेचर पर संग्राम,मनोज ने मारा मुक्का तो अमानत ने लगाया धक्का

 

अमर गढ़ गांव के प्रधान ओमप्रकाश शर्मा ने कहा, ” मीनार निर्माण जुलाई 2015 में शुरू हुई थी। आर्थिक समस्या के कारण निर्माण कार्य कुछ समय के लिए रुक गया था। इस साल अप्रैल से फिर से काम शुरू हुआ। अब 70 फुट मीनार बनकर तैयार है और इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। ” शर्मा ने कहा, ” जब निर्माण हो रही थी तो किसी स्थानीय व्यक्ति को कोई आपत्ति नहीं था लेकिन अब हिन्दू वर्ग का कहना है कि मीनार ऊंचाई से उनके जीवन को खतरा है क्योंकि इसका दुरुपयोग किया जा सकता है। ।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...