गाजा में जारी हम्मास और इजराइल के बीच जंग अब विराम की संभावना

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

वॉशिंगटन: पिछले 10 दिनों से गाजा में इस्राइल की क्रूर बमबारी के बाद अब संघर्ष विराम की संभावना जताई जा रही है। इसलाइल के हमले अबतक 277 से ज़्यादा फ़िलिस्तिनी शहीद हो चूके हैं।

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 10 दिनों से गाजा पर इजरायल की बमबारी के बाद अब इजरायली सरकार और फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूह हमास के बीच संघर्ष विराम पर विचार किया जा रहा हैं। मिस्र के अधिकारियों ने हमास नेतृत्व के साथ बातचीत की हैं, लेकिन इजरायल ने स्वीकार किया हैं। इसने सैन्य लक्ष्यों को हासिल कर लिया हैं।

अमेरिकी मीडिया का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, मिस्र और कतर सहित अन्य यूरोपीय देश, गाजा में बिगड़ती स्थिति को लेकर इजरायल के प्रधान मंत्री नेतन्याहू और हमास के नेताओं के साथ तनाव कम करने के लिए संघर्ष विराम पर जोर देने में भूमिका निभा रहे हैं। बहुत दबाव है।
अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, बाइडेन प्रशासन हाल के हफ्तों में युद्धविराम की उम्मीद कर रहा है, क्योंकि इजरायल और हमास के बीच किसी भी टकराव से स्थिति और खराब हो सकती है।

दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने गाजा पर इजरायली बमबारी के बाद चौथी बार इजरायल के प्रधान मंत्री को फोन किया, लेकिन इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति ने युद्धविराम पर कड़ा रुख अपनाया और अंत तक तनाव में स्पष्ट कमी का आह्वान किया। दिन।
गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों से निहत्थे फ़िलिस्तीन पर इस्राइली बमबारी चल रही है जिसके परिणामस्वरूप लगभग 227 लोग शहीद हुए हैं और हज़ारों घायल हुए हैं जबकि दर्जनों इमारतें भी ढह गई हैं।

ट्वीट शेयर करें

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...