कमल हासन के समर्थन में उतरे औवैसी, कहा नाथूराम गोडसे को महात्मा कहेंगे या राक्षस ?

They are not Mahatmas to be revered, they were terrorists.
Those who conspired to kill Gandhi, those who were found guilty of killing him should indeed be called terrorists. They are not Mahatmas to be revered, they were terrorists.

बॉलीवुड अभिनेता निर्देशक कमल हासन के बयान के बाद देशभर एक नई बहस ने जन्म लिया है,कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को आज़ाद भारत का पहला हिन्दू आतंकवादी बताया था,जिसके बाद से उन्हें घेरने की कोशिश की जारही है।

ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी कमल हासन के हिन्दू आतंकी वाले बयान के समर्थन में कहा है कि हम आतंकी को आतंकी नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। ओवैसी ने कहा कि जिस शख्स ने महात्मा गांधी की हत्या की उसे हम आतंकी ही कहेंगे।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जिसने महात्मा गांधी की हत्या की उसे हम महात्मा कहें या राक्षस? आंतकी कहें या हत्यारा? औवैसी ने कपूर कमीशन की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में जिसकी भूमिका साजिशकर्ता की साबित हुई है, उसे आप महापुरुष कहेंगे या फिर नीच कहेंगे? हम उसे आतंकवादी कहेंगे।

मालूम हो कि, सोमवार को कमल हासन ने एक रैली कोे दौरान कहा था कि आजाद भारत का पहला आंतकवादी एक हिंदु था। जिसका नाम नाथूराम गोडसे था। अब हासन अपने इस बयान की वजह से हिंदुवादी संगठनों के निशाने पर हैं। कुछ संगठनों ने हासन को जान से मारने की धमकी भी दी है।

हासन के इस विवादित बयान पर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में कमल हासन के खिलाफ हिंदुओं को आतंकवाद से जोड़ने और उनकी भावना को आहत करने के मामले में केस भी दर्ज हुआ है। भाजपा ने सोमवार को हासन के बयान पर कहा कि एक आतंकवादी और हत्यारे में फर्क होता है।

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.