हिन्दू मुस्लिम के बीच हिंसा भड़काने वाले की अब खैर नहीं ,महाराष्ट्र विधानसभा और संसद में जल्द ही पेश किया जाएगा ये बिल

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मुंबई: वंचित बहुजन आघाड़ी के अध्यक्ष और सांसद प्रकाश अंबेडकर ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद देश ने कई छोटे और बड़े सांप्रदायिक दंगे देखे है। जिनमे लाखों लोगों कि जान गई। लेकिन अब देश की जनता सांप्रदायिक दंगों को भड़काने के कारण और तरीके जान चुकी है। समाज को इस हकीकत का भी अहसास हो गया है कि मंदिरों-मस्जिदों में दहशत फेंककर एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़का कर एक-दूसरे पर हमले कराने वाले समाज के दुश्मन है।

सांसद प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि जब इस तरह की सभी साजिश नाकाम हो रही है तो बम धमाके और मॉब लिंचिंग को हथियार बनाया गया है। मुजफ्फरपुर सांप्रदायिक दंगों में इसका ही इस्तेमाल किया गया। लेकिन वह नाकाम रहा। उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम हो चुकी है। इसलिए अब पूरा यकीन है कि मुसलमान और अन्य धर्मों के लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जाएगा। अब कुछ असामाजिक तत्वों के जरिये कुरान और पैगंबर मुहम्मद (ﷺ) सहित अन्य धर्मों के भगवानों और धर्मगुरुओं के अपमान कि कोशिशें और साजिशें की जाएगी। जिसे समाज में सांप्रदायिक दंगों के लिए माहौल बनाया जाएगा।

उन्होने कहा कि हमारा मानना है कि वर्तमान हालात को देखते हुए संसद में और महाराष्ट्र विधानसभा में ऐसा एक बिल पेश किया जाएगा। जिसके पारित होने पर देश भर में सांप्रदायिक तनाव को नियंत्रित किया जा सकेगा। हमे उम्मीद है कि संसद और महाराष्ट्र विधानसभा के दोनों ही सदनों में हम इस बिल को पेश करेंगे। साथ ही इस को कानून बनाने में पूरी ज़िम्मेदारी भी निभाएंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...