देवबंद के तीन संगठनों ने कोरोना हेल्पडेस्क की स्थापना की

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

देवबंद. उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना युद्ध को देखते हुए जहां विभिन्न हस्तियां लोगों की मदद कर रही हैं, वहीं कुछ संगठन ऐसे भी हैं, जिन्होंने इस काम में अपना पूरा योगदान दिया है.

इब्ने मदार वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट (टीयूईटी), यूनाइटेड फॉर ह्यूमैनिटीज (यूएफएच) और जामिया ताबिया, इन तीन मुस्लिम संगठनों ने संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश के ऐतिहासिक शहर देवबंद में कोरोना मरीजों की मदद के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की है, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाएं, प्लाज्मा आदि से 1,250 मरीजों की मदद की जा रही है.

सीएचडी के शुभारंभ की घोषणा करते हुए इब्ने मदारिस वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष मेहंदी हसन ऐनी कासमी ने कहा, “हालांकि हम आज आधिकारिक तौर पर सीएचडी लॉन्च कर रहे हैं, जबकि हम 25 अप्रैल से इस क्षेत्र में सक्रिय हैं.” उन्होंने कहा कि न केवल देवबंद में रोगियों की मदद की  गई है, बल्कि सहारनपुर, शामली, मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी. हमने अस्पताल में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाएं, प्लाज्मा और टेली-काउंसलिंग भी मुहैया कराई है.

उन्होंने कहा कि सीएचडी मास्क और सैनिटाइजर भी वितरित कर रहा है. इसके अलावा हम 175573030 पर कॉल करने वालों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं. हमारी मदद और सलाह व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध है.

जामिया ताबिया कॉलेज के सचिव डॉ. अनवर सईद ने इस पहल पर मेहंदी हसन कासमी और यूएफएच के अध्यक्ष कासिम उस्मानी के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि सीएचडी कर्मियों को पीपीई किट भी जारी की गई हैं. हम सीएचडी को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...