टाइम्स नाउ के पत्रकार ने अर्णब गोस्वामी के शो “पूछता है भारत”का नाम बदल कर “थूकता है भारत” रख दिया

नई दिल्ली : न्यूज़ चैनल के नाम पर दिन भर तमाशा चलाने वाले रिपब्लिक भारत और उसके सह मालिक अर्णब गोस्वामी की मुसीबत बढ़ने वाली है। टीआरपी मामले में धोखाधड़ी जैसे आरोप में अर्णब गोस्वामी को अब किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। क्योंकि अर्णब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक पर “चीटिंग” के केस दर्ज हो गए है और मुंबई पुलिस उनके पीछे पड़ गई है।

इस न्यूज़ के सामने आने के बाद सारे न्यूज़ चैनल वाले अर्णब पर ताबड़ तोड़ हमला कर रहे हैं इसी कर्म में टाइम्स नाउ के पत्रकार Pranesh Kumar Roy ने अर्णब के शो पूछता है भारत का नाम बदल कर थूकता है भारत रख दिया है ,ये याद रहे के अर्णब रिपब्लिक टीवी से पहले टाइम्स नाउ के सबसे प्रसिद्ध ऐंकर थे और अर्णब का कैरियर टाइम्स नाउ से ही बना था

 

मामला दरअसल ये है देश में TV चैनलों की TRP एक संगठन BRC देखता है, इसके लिए उसने एक “हंसा रिसर्च एजेंसी” को TRP के आंकड़े संग्रह करने का ठेका दिया है। इसके लिए उन्होंने पूरे देश में अलग-अलग शहरों में लगभग 30 हजार उपभोक्ताओ के यहां People meters लगा रखे हैं। जिनमे से अकेले मुंबई में ही 2000 हाउसहोल्ड उपभोक्ताओ के यहां मीटर लगाये थे।

अब हंसा ने FIR दर्ज करवाई थी कि उनके पूर्व कर्मचारियो ने उनके इस Confidential हाउसहोल्ड पब्लिक मीटर की जानकारी बेचीं थी कि किन किन व्यक्तिओ के यहां मीटर लगे हैं। इसके बाद तीन चैनलों, जिसमे रिपब्लिक TV शामिल है, ने इन उभोक्ताओ को पैसे देकर तय किया कि पूरे दिन आपको हमारा चैनल चलाना है जिससे पब्लिक मीटर में हम सबसे आगे दिखेंगे।

जांच के बाद हंसा रिसर्च एजेंसी के पूर्व कमर्चारियो को गिरफ्तार किया गया, जिसमे पता लगा की तीन चैनल ने चीटिंग करके TRP के डाटा का मिसयूज किया. जिसमे दो छोटे चैनल हैं, जिनके मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. अब अगला नम्बर अर्णब गोस्वामी का है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...