मुनव्वर फारूकी के समर्थन में उतरी TMC, कहा-आओ बंगाल में शो करो, यहां BJP-RSS की नहीं चलती

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कोलकाता: दक्षिणपंथी संगठनों की धमकियों के कारण बेंगलुरू पुलिस ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रद्ध कर दिया है। ख़बर सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने लिखा है, ”किसी को अपनी आजीविका से वंचित करने की भाजपा और आरएसएस की इस रणनीति को सिरे से खारिज करने की जरूरत है। मुनव्वर, जैसा कि मैंने आपको बताया पश्चिम बंगाल में आपका हमेशा स्वागत रहेगा। ज्यादा से ज्यादा शो बुक करें। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि बीजेपी-आरएसएस यहां अपनी गंदी रणनीति करने की हिम्मत नहीं करेंगे।…

इनकी नफरत का बहाना बन गया हूं, हँसा कर कितनों का सहारा बन गया हूं, टूटने पर इनकी ख्वाहिश होगी पूरी, सही कहते हैं, मैं सितारा बन गया हूं।” दो माह में 12 शो रद्ध होने के बाद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने इन्ही शब्दों के साथ कॉमेडी को अलविदा करने का संकेत दिया है।

बोलता उत्तर प्रदेश पर छपी एक खबर के मुताबिक, 28 नवंबर को बेंगलुरू में मुनव्वर फारूकी का शो होना था, लेकिन पुलिस ने आर्गनाइजर्स को लेटर लिखकर शो रद्ध करवा दिया। पुलिस ने बेंगलुरू के अशोक नगर के गुड शेपर्ड ऑडिटोरियम को लिखा, “ये पता चला है कि मुनव्वर फारूकी एक विवादित शख्स हैं, और उन्होंने अन्य धर्मों और देवताओं पर अपने विवादास्पद बयान दिए हैं। कई राज्यों ने उनके कॉमेडी शो को बैन कर दिया है। पता चला है कि उनके खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर के तुकोगंज थाने में भी मामला दर्ज किया गया है।…


पुलिस की दलील बहुत मासूम है। अगर मामला दर्ज होने भर से किसी की रोजी-रोटी बंद करायी जा सकती है, तब तो देश के ज्यादातर नेता चुनाव ही नहीं लड़ पाएंगे।

खैर, पुलिस पर शो रद्ध करवाने का दबाव बनाया था दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जनजागृति समिति ने। अगर बेंगलुरू पुलिस प्रकाण्ड मासूमियत का शिकार नहीं होगी तो उसे पता ही होगा कि हिंदू जनजागृति समिति को देश में इस्लामोफोबिया फैलाने के लिए जाना जाता है। ये संस्था घोर साम्प्रदायिक और पोलिटिकली मोटिवेटेड है। इस संस्था के तमाम सोशल मीडिया हैंडल इसके प्रमाण हैं। ये संस्था भाजपा और उसके सहयोगी पार्टियों के अलावा सभी राजनीतिक दल को एंटी हिन्दू लेबल करने का काम करती है।

शो कैंसल होने के बाद फारूकी ने एक इमोशनल पोस्ट लिखा है, जिसमें संकेत मिलता है कि वो अब शायद स्टेज पर परफॉर्म ना करें। फारूकी ने लिखा है, ”आज बेंगलुरू शो कैंसल हो गया (वेन्यू स्थल पर तोड़फोड़ की धमकियों के कारण)। हमने 600 से ज्यादा टिकट बेचे थे”

उन्होंने आगे लिखा “जो जोक मैंने किया ही नहीं, उसके लिए जेल भेज देने से लेकर मेरे शो कैंसल करने तक, जिसमें कुछ भी गलत नहीं था, ये गलत है। इस शो को लोगों से बहुत प्यार मिला है। हमने पिछले दो महीनों में 12 शो कैंसल किए हैं, क्योंकि ऑडियंस और वेन्यू को लेकर धमकियां मिल रही थीं।

मुनव्वर फारूकी ने अपने पोस्ट कैप्शन में लिखा, ”नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया। I’m Done! Goodbye.”

फारूकी के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर #MunawarFaruqui ट्रेंड होने लगा था। समाज के अलग-अलग हिस्सों से इसपर प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा है, मुन्नवर फारूकी हार मत मानो, विश्वास रखो। इस देश ने नफरत को हमेशा मात दी है, हम फिर से मात देंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...