ट्यूनीशिया में बिगड़े हालात पर, सऊदी और तुर्की ने ऑक्सीजन से मदद करने का किया ऐलान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने एक बयान में कहा कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कोविड से निपटने के लिए ट्यूनीशिया को जो भी चिकित्सा उपकरण की जरूरत है, भेजने का संकल्प लिया।

बता दें कि उत्तरी अफ्रीकी देश में महामारी से हालात बिगड़ गए है। ऐसे में कई देशों ने शुक्रवार को ट्यूनीशिया की मदद करने का वादा किया। देश में स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई और ऑक्सीजन की आपूर्ति भी कम हो गई।

राष्ट्रपति कार्यालय ने एक अलग बयान में कहा कि लीबिया ने भी चिकित्सा सहायता भेजने का वादा किया है। अधिकारियों और स्थानीय मीडिया ने कहा कि कुवैत, तुर्की और अल्जीरिया ने मदद करने का वादा किया।

कतर ने पहले ही एक फील्ड अस्पताल के साथ एक सैन्य विमान भेजा था, जिसमें 200 चिकित्सक और 100 श्वासयंत्र शामिल थे। ट्यूनीशिया में शुक्रवार को 189 मौतें दर्ज की, जो पिछले साल कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से सबसे अधिक हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता निसाफ बेन अलाया ने कहा, हम एक भयावह स्थिति में हैं … स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है, हम केवल अस्पतालों में बड़ी मुश्किल से बिस्तर पा सकते हैं। उन्होने कहा, हम ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं … डॉक्टर अभूतपूर्व थकान से पीड़ित हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...