तुर्की ने ईसाई देश में बनाई शानदार मस्जिद, नमाजियों के लिए खोल दिया मस्जिद

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

घाना की राजधानी में शुक्रवार को तुर्की द्वारा बनाई गई मस्जिद को एक समारोह के बाद नमाज के लिए खोल दिया गया, जिसमें दोनों देशों के अधिकारी शामिल हुए।

इस मौके पर घाना के राष्ट्रपति नाना अकुफो-एडो ने इस कार्यक्रम में कहा, घाना में बाजरा मस्जिद और परिसर अकरा शहर के परिदृश्य को न केवल सुशोभित करता है, बल्कि मुख्य रूप से ईसाई पश्चिम अफ्रीकी देश में धार्मिक सद्भाव को भी दर्शाता है।

तुर्की और घाना के बीच द्विपक्षीय संबंधों में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है, अकुफो-एडो ने मस्जिद परिसर के निर्माण में अंकारा का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

नमाज के अलावा, मस्जिद का उपयोग सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए भी किया जा सकता है। उन्होंने लोगों को एक साथ लाने के लिए इसके एकीकृत प्रभाव को रेखांकित किया। अकुफ़ो-एडो के अलावा, उपराष्ट्रपति महामुदु बावुमिया ने भी मस्जिद के उद्घाटन में भाग लिया, जिसे तुर्की महानगर इस्तांबुल में प्रसिद्ध सुल्तान अहमत मस्जिद का स्टाइल दिया गया।

उन्होने कहा, अफ्रीका मानव इतिहास के सबसे पुराने काल से मजबूत निशान रखता है और सदियों से शांति से विभिन्न जातियों, भाषाओं और विश्वासों की मेजबानी करता रहा है।

उन्होंने कहा कि घाना बाजरा मस्जिद और परिसर उन कई मस्जिदों में से एक बन गया है जिसे तुर्की ने दुनिया के कई क्षेत्रों में दियानेट, तुर्किये डियानेट फाउंडेशन और तुर्की परोपकारी लोगों के योगदान से बनाया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...