तुर्की ने रचा इतिहास, बनाई ऐसी घरेलू मिसाइल जिसने जहाज को एक ही बार में नष्ट कर दिया , अमेरिका और रूस हैरान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

तुर्की देश यूएई के मंगल मिशन के बाद अब चांद पर पहुचने के लिए तैयारी भी कर रहा है। एर्दोगान ने बताया है कि उनकी योजना साल 2023 तक देश के गणराज्य बनने के 100 साल पूरे होने के अवसर पर चांद पर पहुचने की भी है।

तुर्की देश ने हाल ही में अपने ही क्षेत्र में घरेलू समुद्री मिसाइल का परीक्षण को सशत्र बलो की तकनीकी क्षमता में वर्ध्दि को प्रदर्शित करने वाला एक और महत्वपूर्ण कदम भी माना जा रहा है।अपने पिछले परीक्षणों में तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान और अन्य अधिकारियों द्वाराशेयर किए गए वीडियो के मुताबिक बताया गया है कि लंबी दूरी की एंटी शिप मिसाइल का एत्माका ने बीते दिनों ही कहा है कि पहली बार एक लक्षद जहाज को उन्होंने मार गिराया है। जो बहुत हु ज्यादा सक्षम भी बताया जा रहा है।

बता दे कि सिनोप के काला सागर प्रान्त में ऐतिहासिक परीक्षण में लिए रक्षामंत्री हुलुसी आकर और शीर्ष कमांडर भी मौजूद थे। यह मिसाइल घरेलू स्तर पर विकसित रूप से उत्पादों के साथ ही सशत्र बलो की जरूरतों को पूरा करने के लिए हाल ही सालो में अंकारा के नवीनतम प्रयासों को चिन्हित भी करती है। बता दे कि इस मिसाइल को हॉक…

एक उच्च सटीक, लम्बी दूरी की सतह से सतह पर मार करने वाली सटीक स्ट्राइक एंटी शिप मिसाइल के रूप में भी जाना जाता है। जिसे गश्ती नोकाओ, फिग्रेट और कोरवेट के साथ इकठ्टा भी किया जा सकता है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...