बर्बाद हो गए लीबिया के पुनर्निर्माण में तुर्की निभाएगा महत्वपूर्ण भूमिका

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

लीबिया के एक अधिकारी ने कल बताया कि युद्धग्रस्त देश के पुनर्निर्माण के संबंध में लीबिया और तुर्की के बीच हस्ताक्षरित सहयोग समझौतों को लागू करना महत्वपूर्ण है।

लीबिया के विदेश मंत्रालय के अवर सचिव, मोहम्मद इस्सा ने संवाददाताओं से कहा कि तुर्की कंपनियों की वापसी और संचालन की बहाली लीबिया के पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देगी। इस्सा की ये टिप्पणी लीबिया की राजधानी त्रिपोली में लीबिया में तुर्की के राजदूत केनान यिलमाज के साथ बैठक के बाद आई है।

वहीं यिलमाज़ ने कहा कि उनका देश लीबिया के साथ आपसी संबंधों को मजबूत करने पर काम करने के लिए तैयार है। बता दें कि तुर्की लंबे समय से विभिन्न क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त लीबिया सरकार के राष्ट्रीय समझौते (GNA) के साथ है।

इस प्राधिकरण को लीबिया की संक्रमणकालीन सरकार द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था जो दिसंबर के अंत में चुनाव होने के बाद पद छोड़ने वाली है। 12 अप्रैल को, अंकारा और त्रिपोली ने आपसी संबंधों को मजबूत करने के लिए पांच बहु-क्षेत्रीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

बता दें कि मुहम्मर गद्दाफ़ी के पद से हटाए जाने के बाद लीबिया युद्ध से बर्बाद हो चुका है। जहां अब अंतराष्ट्रीय प्रयासों के बाद शांति की उम्मीद है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...