तुर्की का बड़ा फैसला- 20 लाख से ज़्यादा सिरियाई मज़लूम को देगा अपने मुल्क में जगह

इस्तांबुल(जे जे पी)संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने कल चेतावनी दी कि अगर सहायता राशि कम गंभीरता से चले तो उत्तरपश्चिमी सीरिया में लड़ने वाले दो लाख शरणार्थी तुर्की भाग सकते हैं।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, क1रूसी समर्थित सीरियाई सेना विपक्ष के आखिरी गढ़ पर हवाई और जमीनी हमले कर रही है, जिससे उनके घरों को छोड़ने के लिए हजारों लोग मजबूर हैं।

“हमारा डर है अगर यह जारी है, और यदि संख्या बढ़ती रहती है, और यदि संघर्ष तेज हो जाता है, कि हम वास्तव में सैकड़ों हजारों, एक मिलियन, दो देख सकते हैं, तुर्की के साथ सीमाओं की ओर बढ़ रहे हैं,” रॉयटर्स ने संयुक्त राष्ट्र के क्षेत्रीय मानवीय समन्वयक के हवाले से कहा। सीरिया संकट के लिए, Panos Moumtzis, जैसा कि कह रहा है।

“कुछ महीने पहले, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यह बुरा सपना नहीं होगा। दरअसल, जैसा कि हम बोलते हैं, यह हमारी अपनी आँखों के सामने है।
संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने बताया कि उनके संगठन ने इस साल सीरिया में मानवीय कार्यों को कवर करने के लिए $ 3.3 बिलियन का अनुरोध किया, जिसमें बताया गया कि “उदार प्रतिज्ञाओं” के बावजूद, इसे अब तक केवल $ 500 मिलियन मिले थे।

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.