तुर्की की अच्छी पहल ,राष्ट्रपति ‘मोहम्मद मोर्सी’ के नाम पर सीरिया में खोला अनाथ आश्रम

अंकारा :तुर्की के सहायता संगठनों ने उत्तर-पश्चिम सीरियाई शहर इदलिब में एक अनाथालय की स्थापना की है और इसका नाम मिस्र के दिवंगत राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी के नाम पर रखा गया था, जिन्हें 2013 में तख्तापलट कर सत्ता से हटा दिया था।

तुर्की सरकार के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्रेसीडेंसी ने ओशगुर-देइर और फेफिडर संघों के सहयोग से इस सप्ताह मशहद रूहिन में अनाथालय खोला। यह शहर में अनाथ बच्चों और उनके परिवारों को घर देगा।

Fetihder एसोसिएशन ने मंगलवार को कहा कि केंद्र में एक मस्जिद और एक स्कूल के साथ 200 घर शामिल हैं। एसोसिएशन के प्रमुख यिलमाज़ बुलत ने बताया कि अनाथालय भविष्य के लिए सीरिया के अनाथों को तैयार करना चाहता है।

युद्ध से प्रभावित परिवारों को गर्म आश्रय प्रदान करने के लिए आवास इकाइयों ने ईंटों से निर्माण किया है। “लोग कठोर मौसम की स्थिति में शिविरों में रहने से थक गए हैं।” लगभग 450 अनाथों और उनकी माताओं को अनाथालय में रखा जाएगा।

मोहम्मद मोरसी 2012 में मिस्र के पहले लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति थे। उन्होंने जुलाई 2013 में अपने रक्षा मंत्री अब्देल फतह अल-सीसी के नेतृत्व में एक सैन्य तख्तापलट द्वारा हटाए जाने से पहले एक साल के लिए देश पर शासन किया, जो 2014 में देश के राष्ट्रपति बने। ।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...