ट्विटर ने कनाडा, ऑस्ट्रेलिया में सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: microblogging साइट ट्विटर ने बृहस्पतिवार को ट्विटर ब्लू शुरू करने की घोषणा की जो विशेष सुविधाओं से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सेवा है. इन सुविधाओं में एक निर्धारित समय अवधि में ट्वीट वापस लिए जा सकते हैं.

210 रुपये महीने पर मिलेगी सेवा
ट्विटर ब्लू की पहली सेवा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में पेश की जा रही है और यह सेवा 3.49 कैनेडियन डॉलर करीब 210 रुपए और 4.49 ऑस्ट्रेलियन डॉलर करीब 251 रुपए की मासिक शुल्क पर उपलब्ध होगी.

ट्विटर ने बताई पूरी बात
ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, हमें इस पहले चरण से ट्विटर पर यह ज्यादा अच्छे से समझने की कोशिश करनी है कि किससे लोगों के अनुभव को और ज्यादा खास और बेहतर ढंग से अपनी बात रखने लायक बनाया जा सकता है. सामान्य तौर पर कहें तो एक निशुल्क ट्विटर कहीं नहीं जा रहा, यह हमेशा ऐसे ही रहेगा. सब्सक्रिप्शन सेवा की पेशकश का सीधा मतलब है कि जो चाहते हैं, उनके लिए पहले से मौजूद ट्विटर के अनुभव को और बेहतर करना है.’

Reader Mode की मिलेगी सुविधा
यह सेवा लेने वाले लोगों को बुकमार्क फोल्डर का एक्सेस मिलेगा और वे उन्हें सेव किए गए ट्वीट को संगठित करने का अवसर देंगे. इन उपयोगकर्ताओं को ‘Reader Mode’ की सुविधा मिलेगी जिससे उन्हें ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की लंबी लाइन को आसानी से पढ़ने में मदद मिलेगी.

Undo ट्वीट का फीचर
इस सेवा का सबसे रोचक पहलू अनडू ट्वीट है जिसके जरिये उपयोगकर्ता अपने ट्वीट को पब्लिश किए जाने के 30 सेकेंड तक के भीतर वापस ले सकते हैं. इस समय उपयोगकर्ता इस तरह के ट्वीट को संपादित नहीं कर सकते और केवल डिलीट कर सकते हैं.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...