मुस्लिम चूड़ी विक्रेता की पिटाई के मामले में दो आरोपी गिरफ़्तार

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मध्य प्रदेश : मुस्लिम चूड़ी विक्रेता को कुछ लोगों ने पीटा और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज कर ली। लेकिन मामले पर सोमवार 23 अगस्त को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हैरान करने वाला बयान दिया। उन्होंने इसे ‘कंफ्यूजन’ का मामला बता दिया। अभी भले ही पुलिस जांच की बात कर रही हो, लेकिन गृह मंत्री मिश्रा ने पीड़ित को ही इस कंफ्यूजन का जिम्मेदार बता दिया। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है,

इस घटना को सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए। अगर एक इंसान अपना नाम, जाति और धर्म छुपाता है तो कड़वाहट तो आ ही जाती है. हमारी बेटियां सावन में चूड़ियां पहनती हैं और मेहंदी लगाती हैं। वो एक चूड़ी बेचने वाले की तरह आया, इसे लेकर वहां पर भ्रम की स्थिति बन गई। जब उसका पहचान पत्र देखा गया तब सच्चाई सामने आई।

मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गृह विभाग की रिपोर्ट को सामने रखा। उन्होंने पीटने वालों के अलावा दोनों पक्षों पर कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा,

गृह विभाग की रिपोर्ट ये है कि वो चूड़ी बेचता था। चूड़ी बेचने के लिए वो मुहल्ले में था। उसने हिंदू नाम रखा हुआ था। जबकि वो था दूसरे समुदाय से। उसके पास इसी तरह के दो आधार कार्ड भी मिले हैं। इससे विवाद शुरू हुआ था। इसके बाद दोनों पक्षों पर कार्रवाई हुई है।

इस मामले में पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने की बात कही है। इंदौर के SP आशुतोष बागरी ने आजतक को बताया कि वीडियो से कुछ लोगों को पहचान लिया गया है। अधिकारी के मुताबिक, उन लोगों की भी पहचान की गई है जो भीड़ को उकसा रहे थे। 2 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है जो पीड़ित के पक्ष में देर रात पुलिस थाने पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे थे।

इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में चूड़ी बेचने वाले युवक से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों की पहचान कर ली है। इनमें से दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं एक आरोपी की तलाश में टीमें रवाना की गई है। बाणगंगा थाना क्षेत्र में चूड़ी बेचने वाले के साथ मारपीट की गई थी। इसे लेकर देर रात सेंट्रल कोतवाली थाने पर भीड़ एकत्रित करने वाले लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। देर रात नारेबाजी करने वाले 3 नामजद लोगों और 25 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। चूड़ी बेचने वाले युवक से मारपीट करने वाले आरोपियों पर गंभीर धाराएं भी लगाई गई हैं।

रविवार 22 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ। मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का है। यहां कुछ लोगों ने चूड़ी बेचने वाले एक शख्स की बुरी तरह पिटाई कर दी। इस 2 मिनट के वीडियो की शुरुआत में दिख रहा है कि पीला कुर्ता पहना एक शख्स पीड़ित के बैग से चूड़ियां निकाल रहा है। पीछे से एक दूसरा व्यक्ति पीड़ित को थप्पड़ मार रहा है। इसके बाद वहां पर मौजूद भीड़ लड़के को घसीट-घसीट कर पीटने लगती है। वीडियो में जिस व्यक्ति को पीटा जा रहा है उसकी पहचान 25 साल के तस्लीम के रूप में हुई है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...