आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने पर दो मुस्लिम शख्स की मौत

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्लीः कर्नाटक में गडग जिले के नरगुंड इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं द्वारा बेरहमी से मारपीट करने वाले दो मुस्लिम लोगों में से एक की मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार शाम दो मुस्लिम पुरुषों समीर (19) और शमसीर (21) पर भीषण हमला किया। रिपोर्टों के अनुसार, समीर की अगले दिन कर्नाटक आयुर्विज्ञान संस्थान (KIMS) अस्पताल, हुबली में मृत्यु हो गई, और शमसीर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

नरगुंड के एक स्थानीय निवासी हुसैन के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं ने समीर के सीने में चाकू से वार किया और शमसीर के खिलाफ एक घातक हथियार का इस्तेमाल किया। हुसैन ने आगे कहा कि मुस्लिम पुरुषों पर हमला सोमवार को नरगुंड में बजरंग दल की रैली के तुरंत बाद हुआ, जिसके दौरान मुस्लिम विरोधी नारे लगाए गए थे। एक वायरल वीडियो में, आरएसएस के सदस्यों में से एक संजू नलवड़े को मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार का आह्वान करते देखा गया था।

हुसैन ने मकतूब मीडिया को बताया कि समीर एक रेस्तरां में काम करता था और अपने दोस्त शमसीर के साथ अपने घर लौट रहा था, जो एक फोटोग्राफर था जो एक स्टूडियो में काम करता था। सीसीटीवी सबूतों के मुताबिक, रिपोर्ट में कहा गया है कि संघ के कार्यकर्ताओं ने जो संगरवाड़ा के पास नरगुंडा स्टेट बैंक में इंतजार कर रहे थे, उन्होंने समीर और शमसीर की बाइक को रोका और उन पर घातक हथियारों से हमला किया.

नारागुंड थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अब तक संजू नलवड़े समेत बजरंग दल और आरएसएस के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार किए गए अन्य तीन में मल्लिकार्जुन, चन्नबसप्पा और सक्रप्पा हैं। पुलिस अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना “मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत” से प्रेरित थी। पिछले साल, हिंदुत्व चरमपंथियों ने मंगलुरु के पास मूडबिद्री में एक कार पर घात लगाकर हमला किया था और मुस्लिम ड्राइवर के साथ यात्रा करने पर यात्रियों को जलाने की धमकी दी थी।

बेलागवी के बाहरी इलाके में एक हिंदुत्व समूह द्वारा एक मुस्लिम जोड़े के स्वामित्व और संचालित मांस की दुकान में कथित रूप से तोड़फोड़ की गई थी। बागलकोट जिले में निजी ट्यूशन कक्षाओं में भाग लेने के दौरान दो मुस्लिम युवकों को टोपी पहनने पर पीटा गया।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...