बिहार की दो बहनों ने अपनाई इस्लाम धर्म फिर किया निकाह तो दरभंगा में मचा बवाल, बजरंग दल बोला- ये तो लव जिहाद है

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पटना: बिहार के दरभंगा जिले में इन दिनों दो चचेरी बहनों के दूसरे धर्म में विवाह करने पर बवाल मचा हुआ है। दोनों युवतियां सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हैं। दोनों ने 15 दिसंबर को घर से भागकर दूसरे धर्म के युवकों से शादी कर ली है। इसे लेकर लड़कियों के परिजनों ने दूसरे धर्म के दो लड़कों और उनके परिजनों पर 16 दिसंबर को सिंहवाड़ा थाने में लड़कियों के अपहरण का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में ढील बरती तो परिजनों ने आंदोलन कर लड़कियों की बरामदगी की मांग की। मामले में नया मोड़ तब आ गया, जब बजरंग दल ने लड़कियों के परिजनों का पक्ष लेते हुए हस्तक्षेप कर दिया।

बजरंग दल ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दे डाली। दबाव के बाद दरभंगा पुलिस ने कोलकाता से दोनों लड़कियों और दोनों लड़कों को बरामद कर लिया। उसके बाद दरभंगा कोर्ट में लड़कियों का धारा 164 का बयान दर्ज कराया। दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया।

दूसरे धर्म में विवाह करने वालीं एक लड़की की मां ने बताया कि उनकी बेटी की उम्र 20 साल है और उसने घर से भागकर दूसरे धर्म के एक लड़के से शादी कर ली है। उन्होंने कहा कि लड़की ने अपना धर्म भी बदल लिया है।

मां ने बताया, “लड़की सिलाई सीखने जाती थी। इसी दौरान 15 दिसंबर को वह वापस घर लौट कर नहीं आई। इसके बाद उन लोगों ने उसे काफी ढूंढा। बाद में पता चला कि उसे दूसरे धर्म का एक लड़का भगा ले गया है।”

लड़की की मांने कहा कि उनकी बेटी की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है। इसी का फायदा उठाकर दूसरे धर्म के लड़के ने उसका धर्म परिवर्तन करा कर उससे शादी कर ली है। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि लड़कियों को वापस उनके धर्म में लाया जाए।

उधर, इस मामले में बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आनंद प्रकाश मधुकर ने कहा कि देश में गरीब हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर शादी के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा एक ट्रस्ट के माध्यम से हो रहा है। 16 दिसंबर को यह घटना प्रकाश में आई थी कि दो चचेरी बहनों को दूसरे धर्म के दो लड़के भगा कर ले गए थे। उन्होंने कहा कि परिजनों के आंदोलन करने के बाद पुलिस पर दबाव पड़ा और पुलिस ने दोनों लड़कियों और लड़कों को कोलकाता से बरामद कर दरभंगा कोर्ट में पेश किया। उन्होंने इसे लव जिहाद का मामला करार दिया।

वहीं, इस पूरे मामले पर दरभंगा सदर एसडीपीओ कृष्णा नंदन कुमार ने कहा कि सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र में 16 दिसंबर दो लड़कियों के अपहरण का एक मामला आया था। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लड़कियों और लड़कों को कोलकाता से बरामद कर लिया है। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने धर्म परिवर्तन कर कोलकाता की एक मस्जिद में शादी की है। दोनों ने अपना नाम भी बदल लिया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने अपनी मर्ज़ी से दूसरे धर्म के लड़कों से शादी की है और वे उन्हीं के साथ रहना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि इसको लेकर अपहरण का मामला दर्ज हुआ था, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...