सोशल मीडिया पर मुसलमानों के खिलाफ नफ़रत फ़ैलाने पर लगाम लगाने की ज़रूरत:UN महासचिव

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने न्यूज़ीलैंड की मस्जिद अन्नूर का दौरा किया। एंटोनियो गुटेरस ने मस्जिद के बाहर अपने संबोधन में कहा कि घृणा में वृद्धि हो रही है जिससे जनता के विचारों को प्रभावित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया को घृणा बयान करने के प्लेटफ़ार्म के रूप में प्रयोग किया जा रहा है, हम सब को घृणा में ख़तरनाक वृद्धि की प्रतिक्रिया में सहृदयता व्यक्त करना चाहिए।

एंटोनियो गुटेरस ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने विशेषदूत को जनसंहसार से बचाव के लिए घृणा व्यक्त करने के विरुद्ध कार्यवाही के लिए वैश्विक योजना बनाने के लिए टीम बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, न्यूज़ीलैंड में मस्जिद पर हुए आ’तं’कवा’दी हमले के दुख और दर्द को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव ने कहा सोशल मीडिया पर मुसलमानों के प्रति नफ़रत और इस्लाफ़ोबिया के प्रचार पर तुरंत लगाम लगाने की ज़रूरत है।

बता दें कि न्यूज़ीलैंड के शहर क्राइस्ट चर्च में 15 मार्च को 2 मस्जिदों में एक गो’रे आ’तंकी ने उस समय घु’सकर फ़ायरिंग की थी जब बड़ी संख्या में नमाज़ी, जुमे की नमाज़ अदा कर रहे थे। इस घटना में 50 लोग हताहत और कई अन्य घायल हुए थे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...