इस्लाम कबूल करने वाली महिला को यूपी पुलिस कर रही परेशान दिल्ली हाई कोर्ट ने बढ़ाई सुरक्षा

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को एक महिला को दी गई अंतरिम सुरक्षा को 22 जुलाई तक बढ़ा दिया, जिसने दावा किया था कि उसके हिंदू धर्म छोडकर इस्लाम धर्म अपनाने के बाद यूपी पुलिस और मीडिया द्वारा परेशान किया जा रहा है। इतना ही नहीं कुछ संगठनो द्वारा धमकी भी दी जा रही है।

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक और राज्य सरकार की ओर से कोई भी पेश नहीं हुआ, जिसके खिलाफ महिला ने शिकायत की और कहा कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले उन्हें सुनने की जरूरत है।

उन्होने कहा, अग्रिम नोटिस की तामील के बावजूद कोई भी प्रतिवादी संख्या 4 और 5 में उपस्थित नहीं हुआ। ऐसा प्रतीत होता है कि याचिका कर्ता महिला द्वारा उठाई गई प्राथमिक शिकायत प्रतिवादी संख्या के खिलाफ है। 4 और 5 जो इस न्यायालय के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र से बाहर स्थित हैं। कोई भी आदेश पारित करने से पहले उन्हें सुनना उचित समझा जाता है।

हाई कोर्ट ने 1 जुलाई को महिला को 5 जुलाई तक अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी और दिल्ली पुलिस से उसकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने को कहा था, यह देखते हुए कि वह एक युवा महिला है जिसने अपनी सुरक्षा को लेकर संकट व्यक्त की।

महिला का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता तान्या अग्रवाल ने कहा कि याचिकाकर्ता 29 साल की है और उसने दिल्ली में हिंदू धर्म को त्याग कर अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म अपना लिया और उसे डर है कि उसे जबरन उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा और उसे हिंदू धर्म में वापस लाया जाएगा।

दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता समीर वशिष्ठ ने कहा कि महिला ने कहा है कि उसे दिल्ली पुलिस से कोई शिकायत नहीं है और उसका मुद्दा केवल यूपी के अधिकारियों के खिलाफ है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...