बगदाद में अमेरिकी दूतावास को कई ड्रोन हमलों से बनाया निशाना

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मंगलवार तड़के इराक के बगदाद में अमेरिकी दूतावास को कई ड्रोन हमलों से बनाया निशाना । इससे पहले सोमवार को छह मिसाइलों के जरिये पश्चिमी इराक में ऐन अल-असद एयरबेस को निशाना बनाया, जहां अमेरिकी सेनाएं मौजूद हैं।

कहा जा रहा है कि अमेरिकी विमान ड्रोन को मार गिराने में विफल रहे, विमान हमले के दौरान ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इराक के सबरीन न्यूज आउटलेट ने कहा कि बम से लगे ड्रोन ने दूतावास के सैन्य परिसर के अंदर एक क्षेत्र से टकराए।

इराक के शफाक समाचार वेबसाइट जैसे अन्य आउटलेट्स ने कहा कि दूतावास को तीन ड्रोनों द्वारा निशाना बनाया गया, जिनमें से सभी को मार गिराया गया। वेबसाइट ने दावा किया कि एक ड्रोन तथाकथित सी-रैम हथियार प्रणाली की चपेट में आ गया था, जबकि अन्य इलेक्ट्रॉनिक युद्ध और रडार तकनीक से निशाना बनाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

घटना से किसी संभावित नुकसान या हताहत होने के बारे में अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं है। सोमवार को भी अनबर में एयरबेस, ऐन अल-असदको कथित तौर पर रॉकेटों के एक बैराज द्वारा हमला किया गया था।

इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल वेन मैरोटो ने ट्वीट किया, “1145 GMT” ऐन अल-असद एयर बेस पर तीन रॉकेटों से हमला किया गया। रॉकेट बेस पर गिरे। कोई हताहत नहीं हुआ है और नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...