अमेरिकी सेना का अफगानिस्तान से बाहर निकलना ‘एक गलती’: जॉर्ज डब्ल्यू बुश

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

20 साल पहले अफगानिस्तान में युद्ध शुरू करने वाले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने बुधवार को कहा कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी एक गलती है।

बुश ने जर्मन राज्य प्रसारक डॉयचे वेले के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, मुझे डर है कि अमेरिका के बाहर निकलने के बाद अफगान महिलाओं और लड़कियों को असहनीय नुकसान होगा। मुझे लगता है कि परिणाम अविश्वसनीय रूप से खराब होने वाले हैं।

बुश के शासन के दौरान अमेरिका ने 2001 में अफगानिस्तान पर आक्रमण शुरू किया, जब तालिबान ने 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों के बाद अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को सौंपने से इनकार कर दिया।

बुश ने अमेरिका और नाटो बलों के लिए दुभाषियों के रूप में काम करने वाले अफगान नागरिकों को लेकर कहा कि उन्हें लगता है कि वे इन बहुत क्रूर लोगों द्वारा मारे जाने के लिए पीछे छोड़ दिए जा रहे हैं, और इससे मेरा दिल टूट जाता है।

हालांकि बाइडेन ने यह सुनिश्चित करने की कसम खाई कि दुभाषियों और अमेरिका के लिए काम करने वाले अफगान नागरिकों की उनके परिवारों के साथ देखभाल की जाए।

वर्तमान में लगभग 18,000 अफगान एक विशेष वीजा के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में हैं जो उन्हें और उनके परिवारों को अमेरिका लाएगा।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...