जो बिडेन -एर्दोगन से मिलकर बहुत खुश बोले अच्छी रही मुलाकात प्रत्यक्ष संवाद पर बनी सहमति

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उन्होंने सोमवार को अपने तुर्की समरूप रेसेप तईप एर्दोगन के साथ “बहुत अच्छी बैठक” की। बिडेन की टिप्पणी तुर्की और अमेरिकी प्रतिनिधि की नियुक्ति के बीच हुई बैठकों के बाद आई है।

नाटो मुख्यालय में दोनों देशों के राष्ट्रपति की बैठक 45 मिनट तक चली। जनवरी में बाइडेन के पदभार संभालने के बाद दोनों नेता पहली बार मिले थे।

वहीं तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि तुर्की और अमेरिका दोनों सहयोगियों और रणनीतिक भागीदारों के लिए प्रभावी और नियमित रूप से संवाद के प्रत्यक्ष चैनलों का उपयोग करने के लिए सहमत हुए हैं। रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा, “ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसे तुर्की-अमेरिका संबंधों में हल नहीं किया जा सकता है,” “सहयोग के क्षेत्र समस्या क्षेत्रों की तुलना में व्यापक और भाग्यशाली हैं।”

एर्दोगन ने मौजूदा द्विपक्षीय सहयोग और क्षेत्रीय परामर्श को पुनर्जीवित करने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “हमने उन कदमों का मूल्यांकन किया जो हमारे बीच आर्थिक क्षमता को पूरी तरह से प्रत्याक्ष करने के लिए उठाए जा सकते हैं, महामारी के बाद उत्पन्न होने वाले नए अवसरों को ध्यान में रखते हुए।”

तईप एर्दोगन ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति को तुर्की की यात्रा के लिए आमंत्रित किया, यह कहते हुए कि बिडेन जल्द ही देश का दौरा करेंगे। तुर्की द्वारा रूस की S-400 मिसाइल प्रणाली की खरीद के बारे में एक सवाल के जवाब में, एर्दोगन ने कहा: “हमने राष्ट्रपति बिडेन को S-400 और F-35s के बारे में वही विचार व्यक्त किए जो हमने पहले किए थे।

उन्होंने कहा, बेशक ये सभी प्रयास आज यहीं खत्म नहीं होते हैं। अगली प्रक्रिया में, हमारे विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री इस प्रक्रिया पर काम करने के लिए अपने समकक्षों से मिलेंगे।”

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...