रुकें भाई ! पहले एक सेल्फी ले लूँ ‘संयुक्त राष्ट्र में अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति की वीडियो वायरल

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र सभा (यूएनजीए) में गुरुवार को एक रोचक नजारा देखने को मिला। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नाइब बुकेले अपना पहला भाषण शुरू करने वाले थे। उन्होंने स्मार्टफोन निकालते हुए कहा- “आपसे एक सेकंड धैर्य रखने का निवेदन करता हूं।” इसके बाद बुकेले ने यूएन के मंच पर सेल्फी ली और इसे ट्विटर पर शेयर भी की। ट्विटर पर उनके करीब 11 लाख फॉलोअर हैं।

बुकेले ने वैश्विक नेताओं से मजाकिया लहजे में कहा- “यकीन मानिए, मेरे भाषण से कहीं ज्यादा लोग इस सेल्फी को देखेंगे। उम्मीद है कि मैंने अच्छी तस्वीर ली है।” उन्होंने यूएन की सालाना बैठक को वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग से कराने की संभावना पर तंज कसते हुए कहा कि इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें, सभा में दिए भाषण से कहीं ज्यादा असर डालती हैं।

‘ट्विटर का इस्तेमाल अमेरिका के साथ चलने में मददगार’

अल सल्वाडोर मध्य अमेरिका का छोटा सा देश है। बुकेले ने जून में राष्ट्रपति का पद संभाला था। वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। बुधवार को उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से पहली मुलाकात की थी। इसके बाद अमेरिका को अच्छा दोस्त और सहयोगी बताया। उन्होंने कहा कि उम्मीद है इस मुलाकात से हमारे संबंधों को मजबूत मिलेगी। मैं और राष्ट्रपति ट्रम्प शांत स्वभाव के हैं। हम दोनों ही ट्विटर का काफी इस्तेमाल करते हैं, इसलिए हम साथ आगे बढ़ सकते हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...