मध्य पूर्व में छिड़ सकती है जंग, इजरायली सेना के प्रमुख बोले- ईरान पर हमले की तैयारी !

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

इज़राइली सेना प्रमुख के अनुसार तेल अवीव ने परमाणु कार्यक्रम को लेकर ईरान पर हमला करने की अपनी योजनाओं को बहुत तेज कर दिया है। दरअसल कई देशों को चिंता है कि तेहरान अंतरराष्ट्रीय दबाव और लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद परमाणु कार्यक्रम को आगे भी विकसित करेगा।

एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इजरायली डिफेंस फोर्सेज चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोचावी ने कहा कि ईरान पर संभावित हमलों की तैयारी तेज की जा रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा बजट को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, जैसा कि हाल ही में सहमति हुई थी, का उद्देश्य मध्य पूर्व में ईरानी की उपस्थिति को कम करना और हिज़्बुल्लाह और हमास जैसे क्षेत्र में अपने प्रॉक्सी को लक्षित करना था।

पिछले महीने, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने भी कहा था कि तेल अवीव ईरान पर हमला करने के लिए तैयार है, ईरान एक वैश्विक चुनौती का प्रतिनिधित्व करता है।

कोहावी ने न्यूज को बताया, यह बहुत अधिक बुद्धिमत्ता, बहुत अधिक परिचालन क्षमताओं, बहुत अधिक हथियारों के साथ एक बहुत ही जटिल काम है। हम इन सभी चीजों पर काम कर रहे हैं। वहीं गैंट्ज़ ने कहा, ईरान लेबनान और गाजा में अपनी शक्ति का निर्माण करके, सीरिया और इराक में मिलिशिया तैनात करके और यमन में समर्थकों को स्थापित करके इजरायल के लिए एक बहु-सामने चुनौती पेश करना चाहता है।

इस बीच, अमेरिकी रक्षा प्रमुख लॉयड ऑस्टिन ने मंगलवार को सहयोगियों को चेतावनी दी कि तेहरान अपनी सैन्य गतिविधियों के माध्यम से मध्य पूर्व में तनाव बढ़ाना जारी रखे हुए है। कतर की राजधानी दोहा में बोलते हुए, ऑस्टिन ने कहा कि आतंकवाद के लिए ईरान का समर्थन और गैर-राज्य समूहों को तेजी से घातक हथियारों की आपूर्ति करने की उसकी इच्छा क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करती है जिसे हम सभी चाहते हैं।

उन्होंने कहा, इसलिए हम ईरान की परमाणु आकांक्षाओं सहित, अस्थिर करने वाली कार्रवाइयों के खिलाफ क्षेत्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...