मास्क पहना तो राष्ट्रपति चुनाव में हार हो सकती है :डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन : दुनिया में इस समय करोना वायरस महामारी फैली हुई है, जिसकी वजह से विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से लोगों को मास्क का उपयोग करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की हिदायत की जा रही है। कई देशों के नेता और राजनीतिज्ञ अभी तक करोना वायरस से संक्रमित गए है और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प को भी मेडिकल टीम की ओर से मास्क का उपयोग करने और सावधानी बरतने के लिए कई बार कहा गया है लेकिन वह मानने को तैयार नहीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति अपने नागरिकों और प्रशासन को करोना वायरस से बचने के लिए मास्क का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वह खुद पहनने को तैयार नहीं। समाचार एजेंसियों के अनुसार ट्रम्प ने मास्क न पहनने का औचित्य साबित करते हुए कहा है कि मेरे नकाब पहनने के गलत मतलब लिया जाएगा और ऐसा करने से चुनाव में नुकसान भी हो सकता है।

इकनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार ट्रम्प का कहना है कि अगर वह मास्क पहनेंगे तो इसका मतलब होगा कि उनका ध्यान अमरीका की अर्थव्यवस्था को बहाल करने पर नहीं बल्कि खुद व्यक्तिगत स्वास्थ्य है। डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने सलाहकारों को बताया कि उन्हें लगता है अमेरिका के राष्ट्रपति कई बार नकाब विरोध कर चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने मुखौटा बनाने वाली फैक्टरी का दौरा किया था और इस दौरान भी ट्रम्प ने चेहरे पर मास्क इस्तेमाल नहीं किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि वह अपने कार्यालय में मास्क पहनकर राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों, राजा का स्वागत नहीं करना चाहते।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...